Bareilly Weather News : बंगाल की खाड़ी में बने दबाव से आया प्री मानसून, बरेली में हुई झमाझम बारिश, विशेषज्ञ दे रहे ये संकेत

Bareilly Weather News बरेली में दूसरे दिन रविवार को भी जमकर बरसात हुई। सुबह तो आसमान साफ रहा लेकिन दोपहर होते-होते काले बादल घिर आए और जमकर बरसे। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले करीब चार दिन और भी बारिश होने की उम्मीद है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:24 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:24 AM (IST)
Bareilly Weather News : बंगाल की खाड़ी में बने दबाव से आया प्री मानसून, बरेली में हुई झमाझम बारिश, विशेषज्ञ दे रहे ये संकेत
Bareilly Weather News : बंगाल की खाड़ी में बने दबाव से आया प्री मानसून, बरेली में हुई झमाझम बारिश

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather News : बरेली में दूसरे दिन रविवार को भी जमकर बरसात हुई। सुबह तो आसमान साफ रहा लेकिन दोपहर होते-होते काले बादल घिर आए और जमकर बरसे। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले करीब चार दिन और भी बारिश होने की उम्मीद है। पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय के प्रधान मौसम विज्ञानी डा.आरके सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने दबाव क्षेत्र व दक्षिण पूर्वी हवा से प्री-मानसून आया है।

रविवार को भी करीब 30 एमएम बरसात हुई। वहीं, अगले चार दिनों में करीब 25 मिमी बरसात होने की संभावना है। इससे पहले शनिवार को ढाई घंटे में करीब 71.2 एमएम बरसात हुई थी। हालांकि पिछले दो-तीन दिन से लगातार बारिश होने के बावजूद अभी तक अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस के करीब था।

रविवार को यह 34 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यानी, शनिवार और रविवार की बारिश ने अधिकतम और न्यूनतम तापमान कम किया। हालांकि इस राहत पर बिजली की किल्लत का साया रहा, शनिवार की तरह ही सोमवार को भी शहर और कई ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई। जिले भर में करीब 53 फाल्ट जिले भर में दर्ज हुए। देर शाम तक बिजली महकमे की टीम फाल्ट दुरुस्त करने में जुटी रही।

chat bot
आपका साथी