Bareilly Weather Forecast : बरेली में सात जून तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दिया पुर्वानुमान

Bareilly Weather Forecast पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावित होने से बरेली में 17 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। झमाझम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सात डिग्री तक गिरावट होने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:48 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:48 AM (IST)
Bareilly Weather Forecast : बरेली में सात जून तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दिया पुर्वानुमान
17 मिमी बारिश दर्ज, तापमान में भी सात डिग्री की गिरावट।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather Forecast : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावित होने से बरेली में 17 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। झमाझम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सात डिग्री तक गिरावट होने से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी बारिश हो सकती है। वहीं सात जून को गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान दिया गया है।

मौसम विभाग ने 31 मई काे बारिश के आसार जताए थे। हवा का दबाव बनने के बाद आसमान में बादल छाए। सोमवार देर रात बारिश शुरू हुई। गरज-चमक के साथ बारिश सुबह तक जारी रही। इसकी वजह से अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री दर्ज हुआ। जोकि सामान्य से सात डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री दर्ज हुआ। ये भी सामान्य से सात डिग्री कम दर्ज हुआ। तापमान कम होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली।

बिजली गुल, लोग परेशान : बारिश होते ही बिजली विभाग का ढांचा सबसे पहले चरमराता है। किला, स्वालेनगर, जखीरा में इंसूलेटर में पानी जाने से बिजली फाल्ट हुईं। राजेंद्रनगर में लाइन फाल्ट होने से 30 मिनट की आपूर्ति में तीन घंटे की कटौती लोगों को झेलनी पड़ी। महानगर, ग्रीनपार्क, डेलापीर की तरफ की कॉलोनियों में भी आपूर्ति प्रभावित रही। ट्रांसफार्मर स्वीच करके आपूर्ति बरकरार रखने की कोशिश की गई।

chat bot
आपका साथी