Bareilly Vaccination News : कोरोना की वैक्सीन लगाने के मामले मेंं बरेली उत्तर प्रदेश में दूसरे स्थान पर, 98 फीसद हुआ टीकाकरण

Bareilly Vaccination News जिले ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने वाली वैक्सीन लोगों को लगाने के मामले में प्रदेश में टाप-पांच जिलों में दूसरा स्थान हासिल किया है। गुरुवार को बरेली में 44347 लोगों ने टीकाकरण कराया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:40 PM (IST)
Bareilly Vaccination News : कोरोना की वैक्सीन लगाने के मामले मेंं बरेली उत्तर प्रदेश में दूसरे स्थान पर, 98 फीसद हुआ टीकाकरण
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि 45 प्लस आयुवर्ग में 18 हजार लोगों के मुकाबले 16,624 लोगों ने टीकाकरण कराया।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Vaccination News : जिले ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने वाली वैक्सीन लोगों को लगाने के मामले में प्रदेश में टाप-पांच जिलों में दूसरा स्थान हासिल किया है। गुरुवार को बरेली में 44,347 लोगों ने टीकाकरण कराया। जबकि लक्ष्य 45 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का था, यानी करीब 98.55 फीसद टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.आरएन सिंह ने बताया कि 45 प्लस आयुवर्ग में 18 हजार लोगों के मुकाबले 16,624 लोगों ने टीकाकरण कराया। वहीं, 18 प्लस आयुवर्ग में 20 हजार लोगों के मुकाबले 20,331 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। सात हजार युवाओं को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य था। इस आयुवर्ग में 7,392 लोगों ने टीकाकरण कराया।

शहर में आज आठ जगह कैंप लगाकर टीकाकरण : कैंप कार्यालय गांधी नगर- 300, ईसीएचएस पीसी क्लीनिक-50, शांति विहार में सत्योदय पब्लिक स्कूल - 200, बरेली मिलिट्री हास्पिटल - 100 (यहां केवल सैन्य अधिकारियों और सैनिकों को वैक्सीन लगेगी), आइटीआर कालोनी में श्री हरि मंदिर चौक नंबर चार - 200, आइवीआरआइ बरेली - 150, आरटीओ बरेली - 100, पुराना शहर में मालियों की पुलिया के पास 625, सूफी टोला-200।

आशा दिवस पर कार्यकर्ताओं और संगिनियों का हुआ सम्मान : आशा कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य विभाग का अभिन्न अंग माना गया है। ऐसा इसलिए भी कि मरीजों को सरकारी अस्पतालों में लाने और उन्हें उचित इलाज दिलाने में आशा कार्यकर्ताओं का अहम योगदान है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से संजय कम्युनिटी हाल में आशा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं आशा कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में आशा कार्यकर्ताओं ने सराहनीय आयोजन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को आभार व्यक्त किया। इस मौके पर डिप्टी सीपीओ नीता अहिरवार, एडी हेल्थ डा. एसके गर्ग, सीएमओ डा. बलवीर सिंह, एसीएमओ डा. हरपाल सिंह, अपर शोध अधिकारी पीएस आनंद समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी