Bareilly Ultrasound Centers : बरेली में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात की तर्ज पर चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर, सील होने के बाद शिफ्ट कर रहे मरीज

Bareilly Ultrasound Centers बरेली में पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। जिसके बाद अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक अब तू डाल डाल तो मैं पात पात की तर्ज पर काम करते नजर आ रहे है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 12:27 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 12:27 PM (IST)
Bareilly Ultrasound Centers : बरेली में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात की तर्ज पर चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर, सील होने के बाद शिफ्ट कर रहे मरीज
Bareilly Ultrasound Centers : बरेली में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात की तर्ज पर चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर

बरेली, जेएनएन। Bareilly Ultrasound Centers : बरेली में पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। जिसके बाद अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक अब तू डाल डाल तो मैं पात पात की तर्ज पर काम करते नजर आ रहे है।स्वास्थ्य महकमें से जुडे़ विशेषज्ञों की मानें तो अल्ट्रासाउंड सेंंटरों के सील होने पर स्टाफ ने मरीजों को शिफ्ट करने का खेल शुरू कर दिया है। जिसके बाद उसे गोपनीय रास्ते से दूसरे केंद्र पर भेज दिया जाता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में अल्ट्रासाउंड सेंटर मनमाने ढंग से चलते हैं। इसकी बानगी है शाही में थाना रोड पर नेशनल अल्ट्रासाउंड सेंटर। फतेहगंज पश्चिमी ब्लाक के चिकित्सा अधीक्षक डा.संचित शर्मा ने 15 फरवरी को यहां निरीक्षण किया था। सेंटर पर चिकित्सक न मिलने व अन्य खामियों की वजह से अल्ट्रासाउंड सेंटर सील किया गया। लेकिन जुगाड़ अब भी खत्म नहीं हुआ। सेंटर के अंदर से ही एक मकान का भी रास्ता है। बाहर अब भी नेशनल अल्ट्रासाउंड सेंटर का बोर्ड लगा है। कोई शख्स पहुंचता है तो यहां से फतेहगंज पश्चिमी पर नए खुले अल्ट्रासाउंड सेंटर का रास्ता बता दिया जाता है।

बाहर खड़े पहुंचे लोग, छुट्टी पर थे डाक्टर

फतेहगंज पश्चिमी में पुलिस चौकी के ठीक बगल में ओम लाइफ अस्पताल व अल्ट्रासाउंड सेंटर है। यहां टीम पहुंची तो देखा कि बाहर कई लोग बेंच पर बैठे हुए थे। अंदर अल्ट्रासाउंड के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि डाक्टर साहब कुछ देर में आएंगे। इस दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर का कमरा खुला था। कुछ देर बाद वापस देखा तो अल्ट्रासाउंड सेंटर पर ताला था। मौजूद कर्मचारी इमरान ने बताया कि डाक्टर किसी वजह से नहीं आ पाएंगे। इसलिए ताला लगा दिया है। हालांकि अस्पताल के अंदर मेडिकल स्टोर पर यही कर्मचारी मरीजों को दवा भी दे रहा था, जबकि कर्मी ने खुद माना कि वह फार्मासिस्ट नहीं है।

डाक्टर नहीं आए, वापस लौटे अल्ट्रासाउंड कराने वाले

शाही में प्राइम केयर अल्ट्रासाउंड सेंटर खुला हुआ है। यहां अल्ट्रासाउंड सेंटर के पास ही एक बीएएमएस डाक्टर का क्लीनिक है। यहां कुछ लोग अल्ट्रासाउंड कराने पहुंचे थे। यहां एक शख्स पेट का अल्ट्रासाउंड कराने पहुंचा। सेंटर पर मौजूद स्टाफ ने पहले पूछा कि डाक्टर का पर्चा लाए हो, मना करने पर पास ही बीएएमएस डाक्टर के पास एक कर्मचारी लेकर गया। यहां डाक्टर ने समस्या पूछी, लेकिन फिर कुछ देर बाद जांच के बाद शहर में ही अल्ट्रासाउंड कराने को कहा। हालांकि वहां आसपास के लोगों का कहना था कि यहां के ही एक डाक्टर अल्ट्रासाउंड के लिए आने वाले मरीज देखते हैं। 

chat bot
आपका साथी