Bareilly Translocation News : बरेली में सीयूजीएल की पाइप लाइन ने रोका ट्रांसलोकेशन का काम, 800 पेड़ाें काे किया जाना है ट्रांसलोकेट

Bareilly Translocation News डोहरा रोड के किनारे पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने के पहले छंटाई का काम दिल्ली की संस्था ने शुरू किया था। वहां किनारे पर सीयूजीएल की लाइन बिछी होने के कारण फिलहाल ट्रांसलोकेशन में ब्रेक लग गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:44 PM (IST)
Bareilly Translocation News : बरेली में सीयूजीएल की पाइप लाइन ने रोका ट्रांसलोकेशन का काम, 800 पेड़ाें काे किया जाना है ट्रांसलोकेट
Bareilly Translocation News : बरेली में सीयूजीएल की पाइप लाइन ने रोका ट्रांसलोकेशन का काम

बरेली, जेएनएन। Bareilly Translocation News : डोहरा रोड के किनारे पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने के पहले छंटाई का काम दिल्ली की संस्था ने शुरू किया था। वहां किनारे पर सीयूजीएल की लाइन बिछी होने के कारण फिलहाल ट्रांसलोकेशन में ब्रेक लग गया है। इस कारण सड़क चौड़ीकरण में भी अब देरी की आशंका जताई जा रही है।

बरेली विकास प्राधिकरण को अपनी रामगंगा नगर आवासीय योजना की मुख्य डोहरा रोड को फोरलेन करना है। नकटिया पुल से बड़ा बाइपास तक करीब साढ़े चार किलोमीटर सड़क चौड़ी होनी है। इसके किनारे करीब आठ सौ पेड़ आ रहे हैं। इन पेड़ों को हटाने के लिए बीडीए ने कुछ समय पहले वन विभाग को रकम दे दी थी। फिर वन विभाग ने वहां करीब दर्जन भर पेड़ों को काट दिया। जागरण ने इस पर आपत्ति जताई। तब बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने पेड़ों का कटान रोकने और उन्हें ट्रांसलोकेट करने के निर्देश दिए।

इस पर वन विभाग ने दिल्ली की संस्था से संपर्क किया। दिल्ली की नार्दन नर्सरी ने सोमवार से वहां पेड़ों की छंटाई का काम शुरू किया। पेड़ों की डालियां छांटने के बाद उनकी जड़ निकालने के लिए गड्ढे खोदने शुरू किए तो पता चला कि नीचे सीयूजीएल की लाइन बिछी हुई है। इस पर वहां खोदाई का काम रोक दिया गया है। क्षेत्रीय वन अधिकारी वैभव चौधरी ने बताया कि वहां सीयूजीएल की लाइन को बचाकर पेड़ों को निकाला जाएगा। गुरुवार को कुछ पेड़ ट्रांसलोकेट किए जाने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी