Bareilly Today Horoscope : आज आयुष्मान योग देगा चमत्कारिक फल, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Bareilly Today Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा शनि देव की मकर राशि मे गतिशील होगा अर्थात आज चंद्रमा नवम भाव में रहेगा। नवम भाव में चंद्रमा बड़ा ही शुभदायक माना जाता है। आज आयुष्मान योग भी व्याप्त रहेगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:15 AM (IST)
Bareilly Today Horoscope : आज आयुष्मान योग देगा चमत्कारिक फल, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Bareilly Today Horoscope : आज आयुष्मान योग देगा चमत्कारिक फल, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Bareilly Today Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा शनि देव की मकर राशि मे गतिशील होगा, अर्थात आज चंद्रमा नवम भाव में रहेगा। नवम भाव में चंद्रमा बड़ा ही शुभदायक माना जाता है। आज आयुष्मान योग भी व्याप्त रहेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि जो किसी भी पूजा- पाठ, साधना के लिए विशेष चमत्कारिक है। आज लोहा, शिक्षा, मेडिकल, केमिकल, गत्ता से जुड़े लोगों को आज का दिन बेहद ही अनुकूल है। साथ ही मकर, कुंभ, मिथुन, कर्क, वृश्चिक, धनु राशि के जातकों पर चंद्रमा पूर्ण कृपा बरसाएगा ।

आज का दिन प्रशासन के लिए भी सकारात्मक ऊर्जा का कारक रहेगा। आज रविवार है आज के दिन लाल वस्तुओं का दान करना, लाल वस्त्र पहनना, आर्थिक ऊर्जा को बढ़ाएगा। रोग शांति के लिए भगवान सूर्य नारायण और भोलेनाथ की उपासना करना लाभदायक होगा। भोलेनाथ को मदार पुष्प अवश्य अर्पित करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास - श्रावण मास ,कृष्ण पक्ष

दिन - रविवार

तिथि - प्रतिपदा तिथि प्रातः 5:49 तक उपरांत द्वितीय तिथि

नक्षत्र- श्रवण नक्षत्र प्रात 11:10 तक उपरांत धनिष्ठा नक्षत्र

योग - आयुष्मान योग

करण - कौलव करण प्रातः 5:49 तक उपरांत तैतुल करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर, लाभ, अमृत, का चौघड़िया प्रातः 7:13से मध्यान्ह 12:19 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 02:00 से शाम 03:42 बजे तक

शुभ, अमृत, चर, का चौघड़िया शाम 7:01 से रात्रि 11:00 बजे तक

आज का राशिफल

मेष-आज का दिन परेशानियों से भरा रहेगा। कार्यस्थल पर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपको जोखिम से जुड़े कार्य करते सम सावधानी रखनी होगी। किसी से मतभेद हो सकते हैं। तनाव पर काबू रखना जरूरी है। पारिवारिक जिम्मेदारियों की अनदेखी न करें। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें। कारोबार में लाभ होगा। सेहत ठीक रहेगी।

वृषभ-आपका आज का दिन शानदार रहेगा। किसी काम को पूरा करने में बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए आज का दिन सफलतादायक रहेगा। किसी काम को पूरा करने में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। धन लाभ का अवसर मिलेंगे। युवाओं को आज कामयाबी मिल सकती है। दंपत्ति खुश रहेंगे। कर्ज चुका सकते हैं।

मिथुन-आज का दिन बेहद शानदार रहेगा। कुछ नए काम को शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों की दिक्कत दूर होगी। हालांकि आज पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। अनावश्यक खर्च न करें। निवेश को टालें। उधार से मुक्ति मिल सकती है। मित्रों आपको सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत पर ध्‍यान देने की आवश्यकता है। कारोबार में प्रगति होगी।

कर्क-आज का दिन आपके लिए ठीक है। किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने को मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दूसरों की सहायता करेंगे। शत्रुओं की वजह से आपको नुकसान हो सकता है। सेहत की खराबी के चलते आपके कुछ काम प्रभावित होंगे।।आज आपके अपने व्यवहार पर काबू रखना होगा। बातचीत करते समय सावधान रहें। कामकाजी लोगों को खुशखबरी मिलेगी।

सिंह-आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आज मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। संबंधियों की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मित्रों के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी को घुमाने ले जा सकते हैं। आज का दिन बेहद सुखद रहेगा। बुजुर्गों का ख्याल रखें। दफ्तर में किसी से अनबन हो सकती है। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है। सतर्क रहें। कुसंगति से दूर रहें।

कन्या-आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। शुभ सूचना मिलेगी। आज आप खर्च पर नियंत्रण रख पाएंगे। कारोबार स्थिति सही रहेगी। व्यापार में कुछ नया होगा। कुछ तनाव भी रह सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ होगा। नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं। धार्मिक यात्रा पर जाएंगे। निवेश कर सकते हैं। किसी की मदद करेंगे। सेहत ठीक रहेगी। खानपान का ध्यान रखें।

तुला-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। धन लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में की गई कोशिश सफल रहेगी। कारोबारी यात्रा सफल होगी। बाहरी खानपान से दूर रहें। आपकी वजह से किसी की दिक्कत दूर होगी। पैतृक संपत्ति में आपको लाभ होगा। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। युवाओं कोनई जानकारी मिलेगी आपकी सेहत में सुधार होगा। प्रसन्न रहेंगे। किसी मित्र से काफी दिनों बाद मुलाकात होगी। रिश्तेदारों के यहां जा सकते हैं। मित्रों की मदद से सार्वजनिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। जरूरतमंदों की मदद करें। विवाहित लोगों का जीवन सुखद रहेगा। आज धार्मिक कार्यों का हिस्सा बन सकते हैं।

धनु-आज का दिन सफलतादायक रहेगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कारोबार को लेकर नई योजना बनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। ऑफिस में आज ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी। दिनभर कार्य की व्यस्तता के तनाव हो सकता है। दंपत्तियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। घूमने जाने का अवसर मिलेगा। आज खर्च ज्यादा हो सकता है।

मकर-आज अनावश्यक खर्च में कमी आएगी। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है। काम में मन लगेगा। दफ्तर का माहौल अच्छा रहेगा। आपके व्यवहार से सभी प्रभावित रहेंगे। कारोबारियों को नए मौके मिलेंगे। नई योजना बना सकते हैं। धन संबंधी दिक्कत दूर होगी। सेहत ठीक रहेगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। यात्रा करते समय सावधान रहें। अपरिचितों से दूरी बनाकर रखे।

कुंभ-आज का दिन शुभ रहेगा। कारोबार में उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलेगी। नई योजना बनेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। रूके हुए कार्य बनेंगे। आपके काम की सराहना होगी। निवेश कर सकते हैं। मित्रों से पूरी मदद मिलेगी। परिवार के सहयोग से आयोजनों में कामयाबी मिलेगी। आपसे कोई मदद मांगने आ सकता है। आज खर्च ज्यादा होगा। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी।

मीन-आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। युवाओं को सफलता मिलेगी। आमदनी बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कारोबार की दिक्कतों से आप कुछ चिंतित हो सकते हैं।वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। आज आप सकारात्मक रहेंगे। कैरियर आगे बढ़ेगा। व्यापार में प्रगति होगी। दिनचर्या में बदलाव ला सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी