Bareilly Today Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Bareilly Today Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा प्रातः 948 पर मिथुन राशि से निकलकर अपनी स्वराशि कर्क में गतिशील होगा। ज्योतिषीय दृष्टि से तृतीय भाव में चंद्रमा लाभदायक और बेहद सकारात्मकता का कारक होता है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 08:21 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:21 AM (IST)
Bareilly Today Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Bareilly Today Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Bareilly Today Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा प्रातः 9:48 पर मिथुन राशि से निकलकर अपनी स्वराशि कर्क में गतिशील होगा। ज्योतिषीय दृष्टि से तृतीय भाव में चंद्रमा लाभदायक और बेहद सकारात्मकता का कारक होता है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा के मुताबिक रसद पदार्थ, चांदी, सौंदर्य प्रसाधन, अन्न, और शिक्षा से जुड़े लोगों को चंद्रमा बेहद ही फायदेमंद है। साथ ही, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, कुंभ, मीन राशि के जातकों पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कृपा बरसाएगा। आज भूमि, भवन, वाहन, आभूषण खरीदना समृद्धि कारक रहेगा।

आज शुभ योग शुक्ल योग का समागम रहेगा । इस योग में किया गया कोई भी कार्य समृद्धि कारक माना जाता है। धन प्राप्ति के लिए मछलियों को आटे की गोली डालें। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं और गंगाजल का छिड़काव घर में करें। रोग शांति के लिए बुध मंत्र की कम से कम एक माला का जप करें। किन्नरों को कुछ ना कुछ दान अवश्य करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास - मार्गशीर्ष मास, कृष्ण पक्ष

दिन -बुधवार

तिथि - पंचमी तिथि

नक्षत्र - पुनर्वसु नक्षत्र

योग - शुभ योग प्रातः 7:28 तक उपरांत शुक्ल योग

करण -कौलव करण प्रातः

किसी भी शुभ कार्य का समय

लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 6:43 से 9:21 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 10:40 से मध्यान्ह 11:59 तक

चर, लाभ,का चौघड़िया मध्यान्ह 2:37 से शाम 5:17 तक

आज का राशिफल

मेष-ं आपकी माता पक्ष से आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। दबी हुई समस्याएं फिर से उभर कर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। कामकाज के लिए किसी के ऊपर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे, तो लोग भड़क सकते हैं। आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा। शादीशुदा जिंदगी आज बेहतर है। काजू की मिठाई गरीब बच्चों में बांटने से नौकरी/ बिजनेस में तरक्की होगी।

वृषभ - आज आपका अपना धन धार्मिक कार्य में लगा सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है। किसी दूर के रिश्तेदार से यहां मिली आकास्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नई तकनीकी का सहारा ले। खाली समय में आपको एक खेल आज के दिन खेल सकते हैं, लेकिन सावधानी से रहे क्योंकि आज दुर्घटना होने की संभावना है। वैवाहिक स्तर बेहतरीन है। मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, लाभ होगा।

मिथुन - आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा क्योंकि, आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में कामयाब रहेंगे। फैसला लेते वक्त अपनी तार्किकता का छोड़ें। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी। आज आपके पास खाली वक्त होगा। वैवाहिक जीवन आज भावुकता भरा होगा। सूर्य देव को जल चढ़ाएं, लाभ होगा।

कर्क - अपने गुस्से पर काबू रखें, और ऑफिस में सबके साथ ढंग से व्यवहार करे। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपकी जॉब जा सकती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। शाम को साथियों का साथ मजेदार रहेगा. वैवाहिक जीवन के लिए आज अच्छा दिन है। जौ, मूली, काली सरसों का दान किसी मांगने वाले को देने से उन्नति होगी।

सिंह - आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, आप जरूरत से ज्यादा खर्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आपके जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आप अपने जीवन साथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे। तांबे के बर्तन में पानी पीने से स्वास्थ्य सुधरेगा।

कन्या - आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है की अचानक का मुनाफा भी मिले। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियां निकालने की आदत को नजरअंदाज करें। रोजमर्रा की जरूरतें पूरी ना होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। दुर्गा मंदिर में प्रसाद चढ़ाने से लव लाइफ अच्छी होगी।

तुला - आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। वक्त पर आपकी मदद किसी की जिंदगी बचा सकती है, यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी। और उन्हें प्रेरित करेगी। काम में लग्न में उत्साह दिखाएं, दिन उम्दा है, इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन देंगे। आपका जीवन साथी आज काफी रोमानी मिजाज में है। अपने इष्ट देव के पीले फूल चढ़ाएं, आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

वृश्चिक - आज आप अपने घर के सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है। जीवन साथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में आशा की नई किरण आएगी। आप में बहुत कुछ हासिल करने की क्षमता है, इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों को झट से दबोच ले। विवाह का स्तर अच्छा है। सफेद मिष्ठान्न खाने ,खिलाने से लाभ होगा।

धनु - आज अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। कार्यालय में आज कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आप में से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है, जो काफी दौड़ भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही फायदेमंद साबित होगा। वैवाहिक जीवन आज बेहतरीन है। जौ की आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाने से लाभ होगा।

मकर - अगर आप का धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट कचहरी में अटका था, तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है, और आपको धन लाभ हो सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। वह घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। जीवन साथी से प्रेम संबंध मधुर रहेंगे।

कुम्भ - आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है, जिसकी वजह से आपका अच्छा खासा धन खर्च हो सकता है। तनाव का दौर बरकरार रहेगा, लेकिन परिवारिक सहयोग मदद देगा। सहकर्मी /सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं लेकिन, वह ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। जीवन साथी से आज नोकझोंक संभव है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, लाभ होगा।

मीन - जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। व्यवसायियों केb लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। सफेद वस्तुओं का दान आपके पारिवारिक सुख को बढ़ाएगा। 

chat bot
आपका साथी