Bareilly Today 2 September 2021 Horoscope : धन कारक चंद्रमा और सिद्धि योग आज कारोबारियों को देगा समृद्धि , जानिए क्या कहते हैं सितारे

Bareilly Today 2 September 2021 Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है बरेली की राशि के अनुसार यह द्वितीय भाव की राशि है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि द्वितीय भाव की राशि धन कारक मानी जाती है

Ravi MishraThu, 02 Sep 2021 10:04 AM (IST)
Bareilly Today 2 September 2021 Horoscope : धन कारक चंद्रमा और सिद्धि योग आज कारोबारियों को देगा समृद्धि

बरेली, जेएनएन। Bareilly Today 2 September 2021 Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील है बरेली की राशि के अनुसार यह द्वितीय भाव की राशि है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि द्वितीय भाव की राशि धन कारक मानी जाती है, जो व्यापारियों के लिए धन वर्षा के योग बनाती है। साथ ही उदय काल तिथि में सिद्धि योग व्याप्त रहेगा जो बेहद समृद्धि कारक है और वृषभ, मिथुन, सिंह, धनु और मीन राशि के जातको पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कृपा बरसाएगा, आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आज विष्णु भगवान का अभिषेक करें। अभिषेक किया हुआ जल घर में छिड़काव करें, और पिए रोग शांति के लिए हल्दी मिश्रित जल केले के वृक्ष की जड़ में डालें, पुरुष सूक्त का पाठ करें।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास - भाद्रपद मास, कृष्ण पक्ष

दिन - बृहस्पतिवार

तिथि - दशमी तिथि प्रातः 6:31 तक उपरांत एकादशी तिथि

नक्षत्र- आद्रा नक्षत्र

योग - सिद्धि योग 10:37 तक उपरांत व्यतिपात योग

करण -विष्टिभद्र करण प्रातः 6:21 तक उपरांत बब कारण

किसी भी शुभ कार्य का समय

शुभ का चौघड़िया प्रातः 5:53 से 7:27 तक

चर, लाभ, अमृत, का चौघड़िया प्रातः 10:34 से मध्यान्ह 3:45 तक

शुभ, अमृत, चर,का चौघड़िया शाम 5:23 से रात्रि 9:45 तक

आज का राशिफल

मेष – आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपके सामने ढ़ेर सारी जिम्मेदारियां आएंगी। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की आपकी विशेषता आपको यश दिलाएगी।

वृषभ – राशि का स्वामी शुक्र तृतीय भाव में होने से शुभ हो गया है। धीरे धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ा सकते हैं। कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। दिन का काम जल्दी खत्म करके परिवार के साथ बिताएं।

मिथुन – बौद्धिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। संतान पक्ष की ओर से हर्षदायक समाचार मिलने से मनोबल बढ़ेगा। भाग्योदय का दिन है, सचेष्ट रहें।

कर्क – आज शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद रहेगा। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। जनसंपर्क में वृद्धि होने से आप प्रफुल्लित रहेंगे।

सिंह – आज आपका भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। विरोधियों का षड़यंत्र असफल रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्षित होगा।

कन्या – राशि के स्वामी बुध राहु के साथ नवम भाव में संचार कर रहे हैं। वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्षित रहेगा। प्रतिद्वन्दियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे।

तुला – आत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशान्ति विशेष रूप से रहेगी। सूर्यास्त होते समय कुछ राहत मिल जाएगी।

वृश्चिक – आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में तय हो सकता है। आप अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाएं तो आने वाले दिनों में आपसे वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे।

धनु- राज्य कार्यों में सफलता मिलेगी, घर में धन धान्य की वृद्धि होगी, संबंधियों एवं मित्रों से धन का लाभ होगा, शत्रुओं पर विजय और मनोरथ सिद्धि होगी। रात्रि में शुभव्यय होगा एवं मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

मकर – उच्चाधिकारियों की कृपा से भूमि-जायदाद संबंधी विवाद का समाधान भी जाएगा। सायंकाल के समय स्वास्थ्य कुछ ढीला हो सकता है, ध्यान रखें।

कुंभ – कहीं से कमाया धन मिलने का योग है। किसी वृद्ध महिला का आशीर्वाद मिलने से उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। बहुत समय से भाई बन्धुओं से चला आ रहा विवाद सुलझ जाएगा।

मीन – आज पूरे दिन आय के नये स्रोत बनते रहेंगे। विरोधपक्ष पराजित होगा। आपके भाग्य का सितारा फिर से चमकने लगेगा। व्यवसाय में अधिक धन लगाना लाभकारक रहेगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.