बरेली : लोगों को जागरुक करने के लिए महापौर ने खाई फाइलेरिया की दवा, जानिए कितने लोगों को दवा खिलाने का रखा लक्ष्य

MDA Round in Bareilly फाइलेरिया संक्रमण से बचने के लिए मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमडीए) राउंड चल रहा है। इस अभियान के तहत जिले में कुल 4347000 आबादी को निश्शुल्क दवा खिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Ravi MishraTue, 30 Nov 2021 05:39 PM (IST)
बरेली : लोगों को जागरुक करने के लिए महापौर ने खाई फाइलेरिया की दवा

बरेली, जेएनएन। MDA Round in Bareilly : फाइलेरिया संक्रमण से बचने के लिए मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमडीए) राउंड चल रहा है। इस अभियान के तहत जिले में कुल 4347000 आबादी को निश्शुल्क दवा खिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी अभियान के तहत सोमवार को पीसीआइ संस्था के सहयोग से नगर निगम कार्यालय में महापौर डॉ. उमेश गौतम द्वारा फाइलेरिया की दवा खाकर लोगो से फाइलेरिया की दवा का सेवन करने और जिले को फाइलेरिया मुक्त करने में सहयोग की अपील की गई।

महापौर ने कार्यालय में उपस्थित सभी पार्षदों से फाइलेरिया की दवा खाने की अपील की और कहा आपके क्षेत्रों में जितने भी लोग है उनके घर घर जाकर फाइलेरिया की दवा का सेवन करने के लिए जागरूक करने पर जोर दिया। संस्था के प्रोग्राम मेनेजर रनपाल सिंह ने बताया कि अब तक कुल 17 लाख 9 हज़ार 233 लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जा चुकी है। दवा पेट में कमियों को समाप्त करने के लिए दी जाती है। पेट में अधिक कीड़े या कृमि होने और फाइलेरिया का संक्रमण जिनमें होता है। इस अवसर पर संस्था के रनपाल सिंह, रवि तिवारी, शुभम रस्तोगी, शाहिद हुसैन, दीप्ती पाठक, रोशनी तोमर प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

ऐसे प्रयोग करें फाइलेरिया की दवा

2 से 5 वर्ष तक के बच्चों को डीइसी की एक गोली एवं अल्बेंडाजोल की एक गोली।

6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को डीइसी की दो गोली एवं अल्बेंडाजोल की एक गोली।

15 वर्ष से अधिक लोगों को डीइसी की तीन गोली एवं अल्बेंडाजोल की एक गोली दी जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.