दीपावली तक शुरू हो जाएगी बरेली से लखनऊ की उड़ान, हवाई अड्डे की सड़क भी जल्द होगी ठीक

Bareilly to Lucknow Flight विकास भवन में ‘वाणिज्य उत्सव’ में उद्यमियों को इकाइयां लगाने के लिए सहूलियतों पर संवाद शुरू हुआ। डीएम नीतिश कुमार ने कहा कि दीपावली तक लखनऊ के लिए भी उद्यमियों को उड़ान मिल जाएगी। एनओसी निस्तारण के लिए उद्यमियों को सहूलियत दी जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:50 PM (IST)
दीपावली तक शुरू हो जाएगी बरेली से लखनऊ की उड़ान, हवाई अड्डे की सड़क भी जल्द होगी ठीक
विकास भवन में हुए वाणिज्य उत्सव में सांसद, विधायक और उद्यमियों ने मंथन किया

बरेली, जेएनएन। Bareilly to Lucknow Flight : विकास भवन में ‘वाणिज्य उत्सव’ में उद्यमियों को इकाइयां लगाने के लिए सहूलियतों पर संवाद शुरू हुआ। डीएम नीतिश कुमार ने कहा कि दीपावली तक लखनऊ के लिए भी उद्यमियों को उड़ान मिल जाएगी। एनओसी निस्तारण के लिए लगातार उद्यमियों को सहूलियत दी जा रही है। मुख्य अतिथि सांसद संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि हवाई अड्डे की सड़क जल्दी ठीक कराई जानी चाहिए। टैक्सटाइल पार्क और सिन्थेटिक एंड कैमिकल्स की खाली पड़ी भूमि पर उद्यम लगाने पर विचार करना चाहिए।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के तहत सभी राज्यों में 20 सितंबर से 26 सितंबर तक वाणिज्य सप्ताह का आयोजन किया जाना है। सांसद संतोष कुमार गंगवार, शहर विधायक डा. अरूण कुमार, फरीदपुर विधायक डा. श्याम बिहारी, मीरगंज विधायक डीसी वर्मा, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, महापौर डा. उमेश गौतम, डीएम नितीश कुमार ने आयोजन का शुभारंभ विकास भवन से किया।

यहां संयुक्त आयुक्त ऋषि रंजन गोयल ने कहा कि बैंकों में ऋण आवेदन पत्र के निस्तारण की स्थिति अच्छी नहीं है। अग्निशमन, विद्युत सुरक्षा समेत कई विभागों से एनओसी समय पर मिलनी चाहिए। बरेली को अौद्योगिक हब बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता की जा रही है। महापौर डा. उमेश गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय एकल खिड़की की स्थापना के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस दिशा में डीएम, सीडीओ और संयुक्त आयुक्त उद्योग को प्रयास करना चाहिए। शहर विधायक डा. अरूण ने कहा कि 100 दिन, 100 उद्यम जैसे अभियानों से फायदा मिलता है।

डीएम ने नीतिश कुमार ने कहा कि 100 दिन में हमनें 166 इकाइयों को लगवाने में सफलता पाई। उद्यमियों का भी अच्छा सहयोग रहा। उन्होंने उद्यमियों से ही पूछा कि सीएसआर फंड का सही इस्तेमाल कैसे होना चाहिए। बरेली में अन्दर आने और चारों दिशाओं में बाहर निकालने के सभी रास्तों, लखनऊ रोड, पीलीभीत रोड, दिल्ली रोड व शाजहांपुर रोड की सड़कों को चार लेन या छह लेन में तब्दील करने पर पीडब्लूडी, बीडीए, नगर निगम आदि के संयुक्त रूप से कार्य करने के संबंध में अवगत कराया गया।

chat bot
आपका साथी