Bareilly Smugglers Empire : बरेली में बीडीए ने ढ़हाया तस्करों का साम्राज्य, तस्करी बेगम रेहाना की दस करोड़ की मार्केट पर चलाया बुलडोजर

Bareilly Smugglers Empire फतेहगंज पश्चिमी में तस्कर रियासत उर्फ नन्हें लंगड़ा का आशियाना बैंक्वेंट हाल जमीदोंज करने के बाद मंगलवार को रेहाना के मार्केट पर बुलडोजर चला। ग्रीन बेल्ट पर अवैध रूप से दस करोड़ की कीमत वाली मार्केट काे बीडीए ने जमींदोज कर दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:32 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:32 AM (IST)
Bareilly Smugglers Empire : बरेली में बीडीए ने ढ़हाया तस्करों का साम्राज्य, तस्करी बेगम रेहाना की दस करोड़ की मार्केट पर चलाया बुलडोजर
Bareilly Smugglers Empire : बरेली में बीडीए ने ढ़हाया तस्करों को साम्राज्य

बरेली, जेएनएन। Bareilly Smuggler Empire : फतेहगंज पश्चिमी में तस्कर रियासत उर्फ नन्हें लंगड़ा का आशियाना बैंक्वेंट हाल जमीदोंज करने के बाद मंगलवार को रेहाना के मार्केट पर बुलडोजर चला। ग्रीन बेल्ट पर अवैध रूप से दस करोड़ की कीमत वाली दस बीघा की जमीन पर बाउंड्रीवाल व सात दुकानों की मार्केट बीडीए ने जमींदोज कर दी। तस्करों के अवैध साम्राज्य को ढहाने जाने की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

स्मैक तस्करी के काम से रेहाना बेगम बनी। रेहाना का पूरा कूनबा स्मैक तस्करी में शामिल है। रेहाना का पति उस्मान हिस्ट्रीशीटर है। उसके ऊपर मुरादाबाद, कोतवाली, फतेहगंज पश्चिमी, सुभाषनगर, इज्जतनगर, मीरगंज थाने में एनडीपीएस के 17 मुकदमे दर्ज हैं। रेहाना बेगम पर पश्चिमी, कोतवाली, मीरगंज व इज्जतनगर में एनडीपीएस के मुकदमे हैं। उसके दोनों बेटों फैजान व अमान पर किला, कोतवाली, मीरगंज व पश्चिमी थाने में एनडीपीएस के मुकदमे हैं।

तस्करी के काम में शामिल पूरे कुनबे ने करोड़ों रुपये का साम्राज्य खड़ा किया। फतेहगंज पश्चिमी से लेकर बरेली शहर दिल्ली व उत्तराखंड में तस्करों ने करोड़ों की संपत्ति बनाई। पुलिस ने कुनबे की करोड़ों रुपये की संपत्ति चिह्नित कर ली है। कुनबे द्वारा अवैध रूप से खड़ी की गई बिल्डिंगों पर बीडीए का फिर बुलडोजर गरजेगा, इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

कार बाजार में दुकान, सौ बीघा खेती की जमीन समेत करोड़ों की प्रापर्टी

उस्मान ने तस्करी की रकम से कुनबे के साथ रिश्तेदारों के नाम भी प्रापर्टी खरीदी। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि पांच सौ वर्गगज का शोरूम, गिराई गई सात दुकानों की मार्केट, एक दुकान 150 वर्ग गज व ऊपर मकान, कपड़ा बाजार में तीन मंजिला मकान व नीचे दुकान, शाही चौराहे से आगे 20 दुकानों की मार्केट, मिनी बाइपास पर छह सौ वर्ग गज का प्लाट, आनंद विहार कालोनी में दो सौ वर्ग गज का मकान, किला के श्वालेनगर में दो सौ वर्ग गज का मकान,एक दुकान हिंद टाकीज के पीछे कार बाजार, मीरापुर में सौ बीघा खेती की जमीन तस्कर के कुनबे के नाम होने की बात सामने आई है।

एक करोड़ रुपये से ऊपर की लग्जरी गाड़ियों का मालिक है तस्कर

तस्करी की रकम से तस्करों ने ऐशो-आराम के लिए हर संसासधन खरीदें। तस्करों के पास एक करोड़ रुपये से ऊपर की कीमत की लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनमें एक फारच्चयूनर, एक स्कार्पियों, एक एक्स-क्रास, एक इनोवा क्रिस्टा गाड़ी शामिल है।

अवैध काम में लिप्त ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। तस्कर ने ग्रीन बेल्ट में अवैध रूप से बिल्डिंग खड़ी की थी, इसलिए बीडीए द्वारा इसे गिराने का काम किया गया है। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

chat bot
आपका साथी