Bareilly Smart City News : बरेली की सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक वातानुकूलित सिटी बसें, जानें रूट और कब से चलेंगी

Bareilly Smart City News शहर में 25 इलेक्ट्रिक वातानुकूलित सिटी बसों का संचालन नगरीय परिवहन परियोजना के तहत किया जाना है। मंगलवार को मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने जिसको लेकर अधिकारियों के साथ कमिश्नरी सभागार में बैठक की।नवंबर 2021 तक शहर को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात दी जाए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:25 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:25 AM (IST)
Bareilly Smart City News : बरेली की सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक वातानुकूलित सिटी बसें, जानें रूट और कब से चलेंगी
जिले में 25 इलेक्ट्रिक सिटी बसों की चार्जिंग के लिए बनने हैं 10 चार्जिंग स्टेशन, रूट का हो रहा सर्वे।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Smart City News : शहर में 25 इलेक्ट्रिक वातानुकूलित सिटी बसों का संचालन नगरीय परिवहन परियोजना के तहत किया जाना है। मंगलवार को मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने जिसको लेकर अधिकारियों के साथ कमिश्नरी सभागार में बैठक की। तय हुआ कि नवंबर 2021 तक शहर को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात दी जाए।

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि यह महत्वपूर्ण नागरिक सुविधा है, जिसके संचालन के लिए एक वर्किंग ग्रुप बनाकर समयबद्ध तरीके से कार्य किया जाना चाहिए। साथ ही हर सप्ताह इसकी बैठक कर इसे जल्द पूर्ण किया जाए। मंडलायुक्त ने कहा कि शहर की चारों दिशाओं की ओर जाने के लिए जहां से मार्ग शुरु हो रहे हैं, वहां पास में ही बस अड्डों को बनाया जाए। सिटी बस का रूट तय करने में यह अवश्य ध्यान रखा जाए कि बरेली एयरपोर्ट से सिटी बस कनेक्ट रहे।

बैठक में डीएम नितीश कुमार ने कहा कि इन बसों के लिए सभी रूट जल्द ही तय कर लिए जाएं। परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि अन्य विभागों से समन्वय के लिए अपने आपको केवल पत्राचार तक सीमित न रखें। डीएम ने फरीदपुर, केंद्रीय जेल, फतेहगंज पश्चिमी में प्रस्तावित बस स्टैंड के कार्य को जल्द अंतिम रूप दिए जाने के निर्देश दिए।

नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने बताया कि नगर निगम सीमा के अंदर और बाहर बसों के संचालन के लिए रूट सर्वे किया जा रहा है। जिसके आधार पर बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों के चार्जिंग स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसे जल्द पूरा करने का कार्यदायी संस्था ने आश्वासन दिया है। बैठक में एसपी ट्रैफिक ने बताया कि वर्तमान में जो प्रचलित रूट हैं, उन पर ट्रैफिक लोड काफी बढ़ चुका है, नए रूट तैयार किए जाने हैं।

जिनका परिवहन विभाग को अनुमोदन करना है। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि जिन नए रूटों पर सिटी बस चलाना प्रस्तावित है, उनमें से कई रूटों पर पुराने वृक्ष हैं, उन्हें स्थानांतरित करने के प्रयास किए जाएं। बैठक में डीएम नितीश कुमार, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह, रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी