Bareilly Smart City : नैनीताल की तरह शहर में भी ले सकेंगे बोटिंग का मजा, जानिए कहा मिलेगी सुविधा

Bareilly Smart City अगर सिर्फ बोटिंग करनी है तो अब आपको नैनीताल या भीमताल जाने की जरूरत नहीं। जल्द शहर के बीच में ही लोग बोटिंग का आनंद ले सकेंगे। संजय कम्युनिटी हाल के तालाब में नाव पर घूमने के साथ ही लोग चाट-पकोड़े का भी मजा ले पाएंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:54 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 01:34 PM (IST)
Bareilly Smart City : नैनीताल की तरह शहर में भी ले सकेंगे बोटिंग का मजा, जानिए कहा मिलेगी सुविधा
Bareilly Smart City : नैनीताल की तरह शहर में भी ले सकेंगे बोटिंग का मजा, जानिए कहा मिलेगी सुविधा

बरेली, जेएनएन।Bareilly Smart City : अगर सिर्फ बोटिंग करनी है तो अब आपको नैनीताल या भीमताल जाने की जरूरत नहीं। जल्द शहर के बीच में ही लोग बोटिंग का आनंद ले सकेंगे। संजय कम्युनिटी हाल के तालाब में नाव पर घूमने के साथ ही लोग चाट-पकोड़े समेत अन्य पसंदीदा पकवानों का भी मजा ले पाएंगे। वहां इसी महीने तालाब के सुंदरीकरण और एसटीपी लगाने का काम शुरू हो जाएगा। स्मार्ट सिटी के सीईओ अभिषेक आनंद ने कार्यदायी संस्था के साथ मौके पर पहुंचकर जल्द काम शुरू कराने को कह दिया है।

बरेली से करीब सवा सौ किलोमीटर की दूरी पर नैनीताल और लगभग इतनी ही दूरी पर भीमताल है। वहां पहाड़ की वादियों के बीच झील में नाव की सैर करने का अपना ही लुत्फ है। सिर्फ बोटिंग के इरादे से ठंडे इलाके में जाने वालों को अब शहर के अंदर ही बोटिंग का मजा मिल जाएगा। स्मार्ट सिटी योजना के तहत संजय कम्युनिटी हाल के तालाब को संवारने का काम जल्द धरातल पर उतर रहा है। वहां 0.5 एमएलडी का एसटीपी (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) लगाने के साथ ही तालाब का भी सुंदरीकरण किया जाना है।

एसटीपी के लिए करीब डेढ़ करोड और तालाब के सुंदरीकरण के लिए करीब नौ करोड़ रुपये योजना के तहत मंजूर किए गए हैं। दोनों काम कराने के लिए कंपनियां को टेंडर भी दिया जा चुका है। बुधवार को स्मार्ट सिटी के सीईओ अभिषेक आनंद, महाप्रबंधक संजीव चौहान ने कार्यदायी संस्थाओं की टीम के साथ संजय कम्युनिटी हाल के तालाब का निरीक्षण किया। वहां लोगों के लिए मनोरंजन स्थल बनाने के लिए कंपनी के लोगों को दिशानिर्देश दिए।

बेहतर पिकनिक स्पॉट के रूप में आएगा नजर

एसटीपी निर्माण का काम लखनऊ की कंपनी व तालाब के सुंदरीकरण का काम दिल्ली की कंपनी को दिया गया है। तालाब के पास नाले पर एसटीपी लगाया जाएगा जो गंदे पानी को साफ करके तालाब में छोड़ेगा। इसके बाद तालाब से निकलने वाला गंदा पानी नाले में ही कुछ दूरी पर छोड़ दिया जएगा। तालाब के चारों ओर दीवार बनाकर आकर्षक लुक दिया जाएगा। उसके चारों ओर पैदल रास्ता भी होगा। घूमने आने वालों के लिए चाट-पकौड़ी से लेकर खानपान के लिए फूड कोट भी बनाया जाएगा। यहां आने वाले लोग दिन भर पिकनिक का मजा ले सकेंगे।

शहरवासियों के लिए संजय कम्युनिटी हॉल को बेहतर पिकनिक स्पॉट के रूप में तैयार किया जा रहा है। वहां गंदे पानी को साफ करने ऐ लिए एसटीपी भी लगाया जाएगा। कार्यदायी संस्था को जल्द काम शुरू करने के साथ ही समय पर काम पूरा करने को कह दिया है। अभिषेक आनंद, सीईओ, बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी 

chat bot
आपका साथी