Bareilly Smart City : जानिए स्मार्ट सिटी का हाल, लीक हो रही पाइप लाइनें, गड्ढों में तब्दील हो रही सड़कें

Bareilly Smart City News सिटी स्टेशन रोड लापरवाही की जंजीरों में जकड़ गई है। मुख्य मार्ग होने के बावजूद यहां सड़क पर राहगीरों को गड्ढों से निजात नहीं मिल रही है। पीडब्ल्यूडी बजट के अभाव में सड़क नहीं बना पा रहा है।

Ravi MishraMon, 29 Nov 2021 03:43 PM (IST)
Bareilly Smart City : जानिए स्मार्ट सिटी का हाल, लीक हो रही पाइप लाइनें, गड्ढों में तब्दील हो रही सड़कें

बरेली, जेएनएन। Bareilly Smart City News : सिटी स्टेशन रोड, लापरवाही की जंजीरों में जकड़ गई है। मुख्य मार्ग होने के बावजूद यहां सड़क पर राहगीरों को गड्ढों से निजात नहीं मिल रही है। पीडब्ल्यूडी बजट के अभाव में सड़क नहीं बना पा रहा है। लाइन लीकेज होने के कारण सड़क बार-बार खराब होने की बात इंजीनियर कर रहे हैं। फिलहाल लोगों की राह जल्द आसान होती नहीं दिखाई दे रही है।

शहर के अंदर से निकलने वाला पुराना हाईवे इन दिनों बदहाल है। कुछ समय पहले जब जल निगम ने ट्रंक सीवर लाइन डाली तो एक ओर सड़क पूरी खोद दी। आठ से दस महीने सड़क खुदी हुई रही। एक महीने पहले ही जल निगम ने वहां सड़क बनाई है। सड़क का दूसरी ओर का हिस्सा बार-बार खराब हो रहा है। मार्ग नीचा होने के कारण वहां बारिश में घुटनों तक पानी भर जाता है। किनारे पर नाले से भी पानी सड़क पर आ जाता है। बीते दिनों पीडब्ल्यूडी ने सड़क पर गड्ढे भरे, लेकिन फिर सड़क उखड़ गई हैं।

पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों का कहना है कि सड़क के नीचे पानी की लाइन लीक होने से बार-बार सड़क खराब हो रही है। फिलहाल सड़क पूरी तरह जर्जर है। वहां से निकलने वाले लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत जब पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता मुस्तेहसिन निसार व अधीक्षण अभियंता अभिनीश गंगवार से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार बीमार होने के कारण छुट्टी पर हैं। उधर, जलकल विभाग के महाप्रबंधक आरके यादव ने बताया का पाइप लाइन लीकेज की जानकारी नहीं है। सोमवार को दिखवाकर ठीक करा दी जाएगी।

सीसी रोड बनना से बचेगी सड़क 

सड़क का यह हिस्सा नीचा है और उसके किनारे पर बना नाला उससे ऊंचा है। सड़क से नाले को पानी जाने के लिए जगह भी नहीं है। बीते दिनों पीडब्ल्यूडी ने नाले की दीवार तोड़कर पानी निकाला था। इंजीनियरों के मुताबिक सड़क को बार-बार खराब होने से बचाने के लिए ऊंची बनाना होगा। इसके साथ ही सड़क कोलतार की नहीं सीसी (सीमेंट, कंक्रीट) की बनने से वह पानी में भी रुक पाएगी।

पीडब्ल्यूडी ने बना डाला पूरा एस्टीमेट 

करीब चार महीने पहले पीडब्ल्यूडी ने सड़क का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा है। परसाखेड़ा तिराहे से किला होते हुए सैटेलाइट से रजऊ परसपुर तक करीब 20 किलोमीटर सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए करीब 21 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है। इसमें सिटी स्टेशन के सामने करीब नौ सौ मीटर सड़क सीसी बनाने का प्रस्ताव है। बड़ा बजट होने के कारण जल्द मंजूरी होने की उम्मीद दूर है।

बीडीए को सड़क निर्माण के लिए दिया पत्र 

राहगीरों की समस्या के निदान के लिए बीते दिनों पीडब्ल्यूडी ने बीडीए से सड़क निर्माण कराने के लिए पत्र भेजा है। मुख्य अभियंता ने परसाखेड़ा से रजऊ परसपुर तक सड़क निर्माण को कहा है। इसमें सिटी स्टेशन के सामने सीसी रोड बनाने का प्रस्ताव भी है। बीडीए के इंजीनियर इस सड़क के निर्माण की तैयारी कर रहे हैं।

सिटी स्टेशन की जर्जर रोड पर समाजसेवियों ने किया विरोध

समाज सेवा मंच, जन सेवा टीम की ओर से सिटी रेलवे स्टेशन के सामने सड़क पर हुए गड्ढों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। संस्था के सदस्यों ने बताया कि तमाम वाहन गिर रहे हैं, जिससे लोग चोटिल हो रहे हैं। बावजूद इसके अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में समाज सेवा मंच के नदीम शमसी, जनसेवा टीम के पम्मी खान वारसी, डा. सीताराम राजपूत, लकी शाह, अहमद खान टीटू, अजय गाबा, परवेज़ यार खान, परवेज नूरी, शोएब खान, मोहसिन इरशाद आदि शामिल रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.