देहरादून में बरेली के स्मैक तस्कर ने खोला चौकाने वाला राज, बोला- राजधानी में तेजी से फैल रहा नशा तस्करों का जाल

देहरादून की सहसपुर थाना पुलिस ने बरेली के स्मैक तस्कर को स्मैक की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित से 356 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। एसएसपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:49 PM (IST)
देहरादून में बरेली के स्मैक तस्कर ने खोला चौकाने वाला राज, बोला- राजधानी में तेजी से फैल रहा नशा तस्करों का जाल
देहरादून में पकड़ा गया बरेली का स्मैक तस्कर

बरेली, जेएनएन। Bareilly Crime :  देहरादून की सहसपुर थाना पुलिस ने बरेली के स्मैक तस्कर को स्मैक की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित से 356 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। एसएसपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

बताया कि गुरुवार रात सहसपुर थाना पुलिस गस्त कर रही थी। इस दौरान खुशहालपुर चौक के पास एक व्यक्ति पुलिस को देख भागने लगा, जिसे पुलिस ने पीछा करते हुए पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से 356 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में उसने अपना नाम शराफत निवासी मोहल्ला सराय फतेहगंज बरेली उत्तर प्रदेश बताया।

आरोपित ने बताया कि वह फतेहगंज में पुराने वाहनों की खरीद फरोख्त का काम करता है। इसकी आड़ में वह स्मैक तस्करी भी करता है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज दर्ज कर लिया है। एसएसपी ने तस्कर को पकडऩे वाली सहसपुर थाने की टीम को 2500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

ढाई लाख रुपये एडवांस देकर खरीदी थी स्मैक

आरोपित ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि 24 फरवरी को उसने फतेहगंज निवासी इफाकत से ढाई लाख रुपये एडवांस देकर स्मैक खरीदी थी। स्मैक बेचने के लिए वह सहसपुर में मेहराज नाम की महिला के पास आ रहा था, जो कि सहसपुर के ही निकट खुशहालपुर में रहती है। आरोपित ने बताया कि फतेहगढ़ में और भी व्यक्ति स्मैक तस्करी में जुड़े हैं।

ये लोग राजस्थान, झारखंड, बिहार, नेपाल, उड़ीसा से कच्चा माल लेकर आते हैं और फतेहगंज में स्मैक व अन्य नशीले पदार्थ तैयार करते हैं। राजधानी में तेजी से नशा तस्करों का जाल फैल रहा है। करीब दो महीनों में पुलिस ने बड़ी मात्रा में स्मैक, हेरोइन, चरस और गांजा पकड़ा है। वहीं 67 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

 हर जिले में पकड़े जा रहे बरेली के तस्कर

स्मैक तस्करी से जुड़े आरोपित जहां कही भी पकड़े जाते हैं, उनके तार बरेली से जरूर जुड़े होते हैं। बीते करीब एक माह में 15 से अधिक आरोपित स्मैक तस्करी में पकड़े जा चुके हैं। पकड़े जाने वालों में सर्वाधिक आरोपित फतेहगंज पश्चिमी के हैं। फतेहगंज पश्चिमी स्मैक तस्करी का लगातार हब बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी