शूटिंग में देश को गोल्ड और सिल्वर मेडल दिलवाएंगे बरेली के निशानेबाज

ओलंपिक में निशानेबाजी में गोल्ड सिल्वर मेडल के लिए बरेली के खिलाड़ी मजबूत पैरवी के लिए तैयार होंगे। बरेली की पहली 25 मीटर की शूटिंग रेंज रायफल क्लब में दो करोड़ की लागत से तैयार हो रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:47 PM (IST)
शूटिंग में देश को गोल्ड और सिल्वर मेडल दिलवाएंगे बरेली के निशानेबाज
शूटिंग में देश को गोल्ड और सिल्वर मेडल दिलवाएंगे बरेली के निशानेबाज

बरेली, जेएनएन। ओलंपिक में निशानेबाजी में गोल्ड, सिल्वर मेडल के लिए बरेली के खिलाड़ी मजबूत पैरवी के लिए तैयार होंगे। बरेली की पहली 25 मीटर की शूटिंग रेंज रायफल क्लब में दो करोड़ की लागत से तैयार हो रही है। डीएम नितीश कुमार ने खिलाड़ियों को बड़ी शूटिंग रेंज देने के लिए नगर आयुक्त अभिषेक आनंद के साथ ब्लू प्रिंट तैयार किया।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एरिया बेस्ड डेवलपमेंट (एबीडी) में शामिल सिविल लाइंस का रायफल क्लब के मैदान में यह 25 मीटर की शूटिंग रेंज तैयार होनी है। योजना में शूटिंग रेंज के ऊपर एक मल्टीपरपज हॉल होगा। खिलाड़ियों को मौजूदा समय में बरेली में 10 मीटर की शूटिंग रेंज मिलती है। रायफल क्लब में भी दस मीटर की ही रेंज है।

10 मीटर की इनडोर शूटिंग रेंज फिलहाल टीन शेड में है। वहां भी फॉल सीलिंग और लाइटिंग की अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए। एसी लगाए जाएंगे, खिलाड़ियों को माहौल अच्छा मिले। डीएम नितीश कुमार ने बुधवार को नगर आयुक्त अभिषेक आनंद के साथ चर्चा की। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत दो करोड़ का बजट आवंटित कराया जाएगा। बरेली में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं खेल चुके खिलाड़ी सौ से अधिक है।अमलीजामा पहनाने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मेडल हासिल कर चुके खिलाड़ियों की एक समिति तैयार की गई है।

निशानेबाजी के खिलाड़ियों के पास मौजूदा विकल्प 

अपने घरों पर तैयार रेंज -

विश्वविद्यालय 10 मीटर की रेंज

रामपुर गार्डन में निजी रेंज

रायफल क्लब की 10 मीटर की रेंज

बरेली के खिलाड़ियों के लिए यह प्रस्ताव तैयार हुआ है। ओलंपिक में मेडल जीतने की संभावना और बढ़ती है। अभी खिलाड़ियों को 25 मीटर की रेंज कही नहीं मिल रही। - कमल सेन, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी (शूटिंग)

खिलाड़ियों को समिति में रखकर प्रशासन ने अच्छी पहल की है। खिलाड़ियों को जरूरतों का अंदाजा है। स्मार्ट सिटी के फंड से निर्माण में ज्यादा देरी भी नहीं होगी। - पारखी भारद्वाज, राष्ट्रीय खिलाड़ी (शूटिंग) ----

25 मीटर की शूटिंग रेंज तैयार करने के लिए नगर आयुक्त से बात की है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यह निर्माण होंगे। खिलाड़ियों को अच्छा माहौल दिया जाएगा। - नितीश कुमार, डीएम बरेली

chat bot
आपका साथी