Bareilly Traffic Plan : बरेली में खुदाई से बदला रोडवेज का ट्रैफिक प्लान, नावेल्टी से नहीं अब सिकलापुर चौराहे से होकर गुजरेंगी रोडवेज की बसें

Bareilly Traffic Plan पटेल चौक से गुजरने वाली रोड के एक ओर खोदाई के कार्य के चलते जाम की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है। इसे देखते हुए ट्रैफिक प्लान में परिवर्तन किया गया। अब बसें सिकलापुर चाैराहे से हाेकर गुजरेंगी।

Ravi MishraSat, 31 Jul 2021 07:59 AM (IST)
बरेली : नावेल्टी से नहीं अब सिकलापुर चौराहे से होकर गुजरेंगी रोडवेज की बसें

बरेली, जेएनएन। Bareilly Traffic Plan : पटेल चौक से गुजरने वाली रोड के एक ओर खोदाई के कार्य के चलते जाम की भीषण समस्या उत्पन्न हो गई है। इसे देखते हुए शुक्रवार को ट्रैफिक प्लान में परिवर्तन किया गया। पुराने रोडवेज से बदायूं, अलीगढ़, आगरा व अन्य जनपदों के लिए जाने वाले बसें पटेल चौक, चौकी चौराहे से न गुजरकर सिकलापुर चौराहा, बरेली कालेज तिराहा से रामपुर गार्डेन हाेते हुए निकाली गई। पटेल चौक से एक लेन पर कार्य के चलते शुक्रवार से ही डायवर्जन व्यवस्था लागू कर दी गई।

स्मार्ट सिटी के तहत पटेल चौक से गुजरने वाली एक लेन पर खोदाई का कार्य किया गया। खोदाई के बाद निकली मिट्टी सड़क पर पड़ी है। पुरानी रोडवेज के साथ शहर का मुख्य चौराहा होने के चलते इस रोड पर वाहनों का अधिक दबाव है। पुराने रोडवेज की बसें भी इसी मार्ग से नावेल्टी, पटेल चौक, चौकी चौराहे होते हुए आगे को निकलती हैं। ऐसे में दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है।

खाेदाई के बाद से चौकी चौराहे से पटेल चौक तक लंबा जाम लगने लगा। इधर, चौकी चौराहे से सर्किट हाउस रोड भी प्रभावित होने लगी। लिहाजा, जाम से निजात के लिए एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह ने रूट डायवर्जन की तत्काल प्रभाव से व्यवस्था लागू कर दी। बैरियर लगाकर रोडवेज की बसें सिकलापुर चौराहे, बरेली कालेज तिराहे से रामपुर गार्डेन होते हुए गुजारी गईं।

व्यापारियों की सहमति पर जारी होगा नो एंट्री का नया शेड्यूल

शहर में सुबह सात बजे से रात दस बजे तक नो एंट्री का शेड्यूल लागू है। मसलन सुबह सात बजे से रात दस बजे तक भारी वाहनों के शहर में एंट्री पर रोक है। बावजूद भारी वाहन नो-एंट्री के नियमों काे तोड़कर शहर में धड़ल्ले से प्रवेश कर रहे हैं। शहर में भीड़भाड़ के समय भारी वाहनों के प्रवेश से दुर्घटनाएं घट रही हैं। हाल में ही श्यामगंज पुल से गुजर रहे ट्रक ने साइकिल कारोबारी को चपेट में ले लिया जिससे वह घायल हो गया।

इस पर नो एंट्री के समय शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर सवाल खड़े हुए। लिहाजा, अब ट्रैफिक विभाग नो-एंट्री का नया शेड्यूल जारी कर उसे सख्ती से पालन कराने की तैयारी में है। नए शेड्यूल के लिए ट्रैफिक विभाग व्यापारियों संग बैठक करेगा। व्यापारियों संगे बैठक बाद नो एंट्री का नया रोस्टर लागू किया जाएगा।

ड्यूटी न करने वाले ट्रैफिककर्मियों की निगरानी बढ़ाएं ट्रैफिक इंस्पेक्टर

एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह ने निरीक्षण में पाया कि कई ट्रैफिककर्मी ड्यूटी पर ही नहीं पहुंच रहे हैं। इस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर की है। ट्रैफिक इंस्पेक्टरों को उन्होंने निगरानी बढ़ाने के निर्देश जारी किये हैं। बकायदा पत्र के जरिए लिखा गया कि ट्रैफिक इंस्पेक्टर निगरानी बढ़ाएं। लापरवाह ट्रैफिककर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। जवाबदेही तय की जाएगी।

नो-एंट्री का नया शेड्यूल व्यापारियों संग बैठक के बाद तय किया जाएगा। पटेल चौक से रोड के एक लेन पर खोदाई के चलते रोडवेज बसों का रूट डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक इंस्पेक्टरों को ट्रैफिककर्मियों की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।- राम मोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.