Bareilly Weather News : बरेली में 70 मिलीमीटर हुई बारिश, विशेषज्ञ बोले-मंगलवार को भी हल्की बारिश की संभावना

Bareilly Weather News बीते दिनों से बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार दोपहर बाद से शुरू हुई बारिश सोमवार को भी चलती रही। मौसम विज्ञानियों ने करीब 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। इसके साथ ही मंगलवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:26 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:26 AM (IST)
Bareilly Weather News : बरेली में 70 मिलीमीटर हुई बारिश, विशेषज्ञ बोले-मंगलवार को भी हल्की बारिश की संभावना
Bareilly Weather News : बरेली में 70 मिलीमीटर हुई बारिश

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather News : बीते दिनों से बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार दोपहर बाद से शुरू हुई बारिश सोमवार को भी चलती रही। मौसम विज्ञानियों ने करीब 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। इसके साथ ही मंगलवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

पंतनगर यूनिवर्सिटी से जुड़े मौसम वैज्ञानिक आरके सिंह के अनुसार बीते कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ बन रहा था जिसके कारण रविवार दोपहर बाद बारिश शुरू हुई। इस समय पश्चिमी विक्षोभ का असर अमूमन 3 दिन रहता है। इसके चलते सोमवार को सुबह से ही बारिश होती रही। रविवार से सोमवार सुबह 8:30 बजे तक करीब 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मंगलवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस बारिश में जिन किसानों की फसल खेत पर पड़ी थी, वह खराब हो गई है, लेकिन बारिश का पूर्वानुमान बताने के कारण तमाम किसानों ने अपनी फसलों को सुरक्षित कर लिया है। उन्होंने बताया कि आने वाली फसलों के लिए यह बारिश अच्छी साबित होगी। अगली फसलों के लिए भूमि नम होगी और पानी की अधिक जरूरत नहीं पड़ेगी। 

chat bot
आपका साथी