Bareilly Ration Distribution News : बरेली में रात नौ बजे तक हो रहा खाद्यान्न वितरण, एक बार में सिर्फ पांच को दिया जा रहा राशन

Bareilly Ration Distribution News कोविड संक्रमण के बीच बरेली में राशन वितरण शुरू किया गया। एहतियात के लिए वितरण अवधि को बढ़ाया गया है। अब बरेली में सुबह छह से रात नौ बजे तक कार्डधारक राशन ले सकेंगे। इसके चलते दुकानों पर भीड़ भी कम जुट रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:54 AM (IST)
Bareilly Ration Distribution News : बरेली में रात नौ बजे तक हो रहा खाद्यान्न वितरण, एक बार में सिर्फ पांच को दिया जा रहा राशन
अंत्योदय कार्डधारकों को 35 किलो राशन और पात्र गृहस्थी वालों को प्रति यूनिट पांच किलो राशन मिल रहा।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Ration Distribution News : कोविड संक्रमण के बीच बरेली में राशन वितरण शुरू किया गया। एहतियात के लिए वितरण अवधि को बढ़ाया गया है। अब बरेली में सुबह छह से रात नौ बजे तक कार्डधारक राशन ले सकेंगे। यही वजह रही कि राशन की दुकानों पर भीड़ भी कम जुट रही है। बरेली में अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारक आठ लाख हैं।

गेहूं दो रुपये प्रति किलो और चावल तीन रुपये प्रति किलो के हिसाब से देने के निर्देश हैं। ई-पॉश से राशन वितरण के साथ ही सैनिटाइजर व अन्य सुरक्षा के बंदोबस्त रखे जा रहे है। भीड़ न लगे, इसलिए दुकानों पर एक बार में पांच से अधिक कार्डधारकों को नहीं बुलाने के निर्देश हैं। जिले की कोटे की दुकानों पर बुधवार से कोटे की दुकानों पर राशन वितरण शुरू हो गया है। कोटेदार भी मशीन को सैनिटाइज करके कार्डधारकों के अंगूठे लगवा रहे है। 14 मई तक राशन वितरण होना है।जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी ने बताया कि संक्रमण को देखते हुए व्यवस्था बदलाव हुआ। सुबह छह से रात नौ बजे तक वितरण शुरू हुआ है। एक बार में पांच ही राशनकार्ड धारकों को बुलाया जा रहा है। कही भी भीड़ नहीं लगने दी जा रही है।

ये है वितरण व्यवस्था

- अंत्योदय कार्डधारकों को दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से 20 किलो गेहूं और तीन रुपये प्रति किलो के हिसाब से 15 किलो चावल दिया जाएगा।

- पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों को दो रुपये के हिसाब से प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और तीन रुपये प्रति किलो के हिसाब से दो किलो चावल दिया जाएगा।

बरेली में राशनकार्ड धारक एक नजर में

राशनकार्ड 692484

यूनिट 2976695

अंत्योदय कार्डधारक

राशनकार्ड 99395

यूनिट 302251

कुल कार्डधारक 791869

कुल लाभार्थी 3278946 

chat bot
आपका साथी