गोरखपुर-अमरनाथ त्योहार स्पेशल ट्रेन में अवैध रूप से पानी बेचते तीन वेंडर पकड़े गए, तीनों के पास नहीं था स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और बेचने का लाइसेंस

रेलवे जहां कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए यात्रियों के साथ स्टाफ से अपील कर रहा है। वहीं अधिकारियों की मिलीभगत से इस व्यवस्था पर सेंध मारी हो रही है। ट्रेन के अंदर केवल पेंट्रीकार वालों को ही डिब्बाबंद खाना बेचने की अनुमति दी गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 03:30 PM (IST)
गोरखपुर-अमरनाथ त्योहार स्पेशल ट्रेन में अवैध रूप से पानी बेचते तीन वेंडर पकड़े गए, तीनों के पास नहीं था स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और बेचने का लाइसेंस
कोरोना संक्रमण के कारण बरेली स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का रिकार्ड दर्ज किया जा रहा।

बरेली, जेएनएन। रेलवे जहां कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए यात्रियों के साथ स्टाफ से अपील कर रहा है। वहीं अधिकारियों की मिलीभगत से इस व्यवस्था पर सेंध मारी हो रही है। ट्रेन के अंदर केवल पेंट्रीकार वालों को ही डिब्बाबंद खाना बेचने की अनुमति दी गई है। जबकि प्लेटफार्म पर ट्रेन के बाहर से ही सामान बेचने की अनुमति है। उसमें भी वेंडर के पास स्वास्थ्य प्रमाण पत्र अनिवार्य किए जाने के साथ ही वैैैद्य लाइसेंस होना चाहिए। रविवार को मंडल मुख्यालय से अवैध वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का मैसेज जारी होने के बाद ही जंक्शन पर मुख्य टिकट निरीक्षकों व आरपीएफ की संयुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की गई। जिसमें तीन वेंडर बिना स्वास्थ्य प्रमाण पत्र व वैद्य लाइसेंस के ट्रेन में पानी की बिक्री करते पकड़े गए।

आरपीएफ निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि मुख्य टिकट निरीक्षकों की टीम व आरपीएफ के द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान जम्मू तवी से गोरखपुर जाने वाली 02588 गोरखपुर-अमरनाथ त्योहार स्पेशल निर्धारित समय से 11 मिनट पहले 11.27 बजे जंक्शन पहुंची। जिसमें बदायूं रोड शांति नगर निवासी बबलू, सुभाष नगर निवासी चिंटू व हनुमान को रेल नीर बेचते पकड़ा। तीनों के पास ही स्वास्थ्य प्रमाण पत्र न होने के साथ ही खाद्य सामग्री बेचने का वैध लाइसेंस भी नहीं था। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। हालांकि बाद में तीनों को जमानत पर छोड़ दिया गया।

आखिर कहां से मिला रेल नीर?

पकड़े गए तीनों अवैध वेंडर रेल नीर ट्रेनों में बेच रहे थे। रेल नीर केवल ट्रेनों में ही बेचा जाता है। पूछताछ में तीनों ने किसी डिस्ट्रिब्यूटर दानिश का नाम बताते हुए उससे रेल नीर मिलने की बात कही। बता दें कि बीते वर्ष एडीआरएम के निरीक्षण के दौरान जंक्शन पर रेल नीर के नाम पर खेल का मामला पकड़ा गया था।

chat bot
आपका साथी