सीडीएस विपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सैन्यकर्मियों को बरेली पुलिस ने दी श्रद्धांजलि

हेलीकॉप्टर हादसे सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित शहीद हुए सेना के जवानों को बरेली पुलिस ने श्रद्धांजलि दी। शहीद जवानों को यह श्रद्धांजलि बरेली एडीजी अविनाश चंद्र के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दी। पुलिस ने नम आखों से शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा।

Ravi MishraThu, 09 Dec 2021 12:55 PM (IST)
सीडीएस विपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सैन्यकर्मियों को बरेली पुलिस ने दी श्रद्धांजलि

बरेली, जेएनएन। हेलीकॉप्टर हादसे सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित शहीद हुए सेना के जवानों को बरेली पुलिस ने श्रद्धांजलि अर्पित की।शहीद जवानों को यह श्रद्धांजलि बरेली एडीजी अविनाश चंद्र के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दी। यहां उपस्थित आला अफसरों के पुलिस कर्मियाें ने नम आखों से शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा।इसके साथ ही उन्होंने शहीदों के परिजनों को दुख: सहने के लिए भी प्रार्थना की। गौरतलब है कि सीडीएस बिपिन रावत का हैलीकाप्टर एमआइ 17V5 बुधवार को क्रैश हो गया था।इस दर्दनाक हादसे में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सहित 11 लोगों की मौत हो गई थी।जिसके बाद पूरे देश में शोक की लहर है।

700 छात्राओं ने रखा दाे मिनट का मौन

देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु होने के दूसरे दिन जिले भर में शोक सभाएं हुईं। इंटरनेट मीडिया से स्कूल कॉलेजों में उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज में करीब 700 छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। प्रधानाचार्य चमन जहां ने छात्राओं को पहले सीडीएस के अदम्य साहस और उनके जीवन के बारे में बताया। इस दौरान शहनाज अख्तर, तूबा अमीन, सबिया सुल्ताना, सबा अजमद, डाली खान, रूबी फातिमा आदि शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं।

राष्ट्र्रगान गाकर रखा दाे मिनट का माैन, दी श्रद्धांजलि

आज भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राजू उपाध्याय के नेतृत्व में क्यारा मंडल के ग्राम कांधरपुर में मठिया मंदिर पर सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें जिला अध्यक्ष राजू उपाध्याय ने विपिन रावत जी के शौर्य एवं वीरगाथा को याद करते हुए उनके द्वारा कही गई चार पंक्तियों को याद किया "पहली गोली हम नहीं चलाएंगे लेकिन अगर हम पर गोली चली तो हम गोलियों की गिनती नहीं करेंगे। भारतीय सेना ढाई मोर्चे पर लड़ाई लड़ रही है अर्से बाद अपने सेनापति के मुख से देश ने यह हुंकार सुनी थी ऐसे वीर योद्धा को शत शत नमन करता हूं

श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रगान गाकर एवं 2 मिनट का मौन रखकर बिपिन रावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई|श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष भाजपा यशवीर सिंह लोधी, जिला महामंत्री पिछड़ा मोर्चा सचिन माथुर, जिला उपाध्यक्ष जसवंत कश्यप, मंडल अध्यक्ष प्रदीप यादव, महामंत्री सोमदत्त पाल, विकेश यादव, विशाल पहाड़ी, मनोज साहू, मोनू कश्यप, पृथ्वीराज राजपूत, वृंदावन,सूरजपाल कश्यप, राजा पंडित, विशाल राठौर समेत युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहें|

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.