बरेली पुलिस ने किसान को घर से उठाया, जानिये हाफिजगंज थाने में क्यों दर्ज हुआ किसान के अपहरण का मुकदमा

Bareilly Police Negligence सादे कपड़ों में पुलिस ने किसान के घर दबिश दी। तलाशी लेने के बाद किसान को अपने साथ ले आई। स्वजन ने किसान के अपहरण का हल्ला मचा पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। हाफिजगंज पुलिस हरकत में आ गई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:24 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:24 AM (IST)
बरेली पुलिस ने किसान को घर से उठाया, जानिये हाफिजगंज थाने में क्यों दर्ज हुआ किसान के अपहरण का मुकदमा
सादे कपड़ों में पहुंची पुलिस ने ली घर की तलाशी, किसान को उठाकर अपने साथ लाई।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Police Negligence : सादे कपड़ों में पुलिस ने किसान के घर दबिश दी। तलाशी लेने के बाद किसान को अपने साथ ले आई। स्वजन ने किसान के अपहरण का हल्ला मचा पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। हाफिजगंज पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचे इंस्पेक्टर ने बदमाशों की तलाश में कांङ्क्षबग की। हाफिजगंज पुलिस ने वायरलेस सेट पर भी अपहरण का मैसेज पास किया। 12 घंटे तक मैसेज वायरलेस सेट चला।

बावजूद नवाबगंज पुलिस ने किसान को पकडऩे की कोई जानकारी नहीं दी। इस पर हाफिजगंज पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। जब हाफिजगंज पुलिस को नवाबगंज पुलिस द्वारा किसान को पकड़े जाने की जानकारी हुई तो सकते में आ गई। अब हाफिजगंज पुलिस दर्ज किए गए अपहरण के मुकदमे को एक्सपंज करने की तैयारी कर रही है। बहरहाल, पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

मंगलवार रात हाफिजगंज थाना क्षेत्र के ग्राम नरही नऊआ नगला में नवाबगंज पुलिस ने सिविल ड्रेस में दबिश देकर किसान रामपाल को पकड़ ले गई। इसके बाद स्वजन ने अपहरण का शोर मचा दिया। आननफानन में यूपी 112 व इंस्पेक्टर हाफिजगंज अवनीश कुमार फोर्स के साथ गांव पहुंचे। बदमाशों की तलाश में कांङ्क्षबग शुरू कर दी। उन्होंने वायरलेस से सभी थानों को घटना की जानकारी दी, लेकिन कहीं से कोई जवाब नहीं मिला। नवाबगंज पुलिस ने हाफिजगंज पुलिस को इसकी सूचना देना मुनासिब नहीं समझा।

हाफिजगंज पुलिस ने किसान के भाई जानकी प्रसाद की ओर से अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। बुधवार सुबह स्वजन को जानकारी हुई कि नवाबगंज पुलिस किसान को पकड़ कर ले गई है। उन्होंने सूचना हाफिजगंज पुलिस को दी। अब हाफिजगंज पुलिस मुकदमे को एक्सपंज करने में लगी हुई है। हालांकि, अभी तक नवाबगंज पुलिस ने यह जानकारी किसी को नहीं दी है कि किसान को किस मामले में पकड़ा है।

कोतवाल धनंजय ङ्क्षसह ने बताया कि मामले की जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। इंस्पेक्टर हाफिजगंज अवनीश कुमार ने बताया कि रामपाल को नवाबगंज पुलिस द्वारा पकड़ कर ले जाने की जानकारी मिली है। अब मुकदमे को एक्सपंज किया जाएगा।एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि यह लापरवाही है। अपहरण जैसे संदेश को भी नजरंदाज करने के संबंध में जानकारी हुई है। पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी