बरेली में दवाओं की कालाबाजारी और अधिक दाम वसली पर रोक लगाने के लिए जानिये एसएसपी नेे क्या कदम उठाया

मेडिकल संचालकों और सर्जिकल दुकानदारों द्वारा आए दिन मनमानी वसूली की शिकायत पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने तेवर सख्त किए। जहां मरीज और उनके स्वजन परेशान है वहीं दवा इंजेक्शन ऑक्सीजन और एम्बुलेंस जैसी जीवन रक्षक जरूरतों पर मनमानी वसूली मरीजों की जान आफत में डाल रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:30 PM (IST)
बरेली में दवाओं की कालाबाजारी और अधिक दाम वसली पर रोक लगाने के लिए जानिये एसएसपी नेे क्या कदम उठाया
दवा या इंजेक्शन की अधिक कीमत मांगे तो लगाएंं पुलिस को फोन।

बरेली, जेएनएन। मेडिकल संचालकों और सर्जिकल दुकानदारों द्वारा आए दिन मनमानी वसूली की शिकायत पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने तेवर सख्त किए। महामारी के इस दौर में जहां मरीज और उनके स्वजन परेशान है वहीं दवा, इंजेक्शन, ऑक्सीजन और एम्बुलेंस जैसी जीवन रक्षक जरूरतों पर मनमानी वसूली मरीजों की जान आफत में डाल रही है।

एसएसपी ने साफ कहा है अगर जीवन रक्षक चीजों चाहे वह दवा हो, इंजेक्श, ऑक्सीजन सिलिंडर हो या फिर एम्बुलेंस कोई भी अधिक वसूली करता है तो इसके लिए यूपी 112 या फिर स्थानीय पुलिस को कॉल कर लोग मदद ले सकते है। पीड़ितों की शिकायत पर ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी ही साथ ही पीड़ितों की भी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कालाबजारी करने वालों की शिकायत गुप्त रूप से भी पुलिस की जा सकती है। इस दौरान शिकायत करता अगर चाहे तो उसका नाम भी गुप्त रखा जाएगा। बता दें पिछले काफी दिनों से दवा, सर्जिकल के समान, ऑक्सीजन सिलेंडर और एम्बुलेंस को लेकर मनमानी वसूली की जा रही थी। जिसके चलते मरीज और उसके स्वजन को परेशानी हो रही थी।

chat bot
आपका साथी