लॉकडाउन में दुकान खोलने वालों से बरेली पुलिस कर रही वसूली, वीडियो वायरल होने पर दो सिपाही निलंबित, साथ मौजूद दारोगा पर भी होगी कार्रवाई

लॉकडाउन में दुकान खोलने वाले दुकानदारों से वसूली करते चीता मोबाइल के दो सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ है।इसमें साफ साफ दिखाई दे रहा है कि सिपाही दुकानदारों को धमकाते हुए रुपये वसूल रहे हैं।वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:55 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:55 PM (IST)
लॉकडाउन में दुकान खोलने वालों से बरेली पुलिस कर रही वसूली, वीडियो वायरल होने पर दो सिपाही निलंबित, साथ मौजूद दारोगा पर भी होगी कार्रवाई
कर्मचारी नगर चौकी क्षेत्र में लॉकडाउन में दुकान खाेलने वालों से कर रहे थे वसूली।

बरेली, जेएनएन। लॉकडाउन में दुकान खोलने वाले दुकानदारों से वसूली करते चीता मोबाइल के दो सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ है।इसमें साफ साफ दिखाई दे रहा है कि सिपाही दुकानदारों को धमकाते हुए रुपये वसूल रहे हैं।वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए है। सोमवार को इसी मामले से सबंधित एक और वीडियो सामने आया जिसमें दोनों सिपाहियों के पीछे दारोगा भी खड़ा दिख रहा है।

रविवार को वायरल हुआ वीडियो कर्मचारी नगर चौकी क्षेत्र का है। वीडियो में दो सिपाही दुकान खुली होने पर एक दुकानदार को हड़काते नजर आ रहे हैं। दोनों ही दुकानदार से चौकी पर आने की बात कह रहे हैं। वायरल वीडियों में ठीक उनके पीछे ही एक दारोगा मोटर साइकिल पर बैठता नजर आ रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि दुकानदार को हड़का रहे सिपाहियों के पास एक अन्य व्यक्ति बाइक से आता है और जेब से रुपये निकालकर बाइक पर पीछे बैठे सिपाही को दे रहा है, यह पूरा बाकया दारोगा भी पीछे खड़ा देख रहा है।

जैसे ही व्यक्ति सिपाही को रुपये देता है वह वैसे ही दारोगा आगे बढ़ने लगता है और पीछे से चीता मोबाइल यह दोनों सिपाही भी चले जाते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी रोहित सिंह साजवाण ने आरोपित चीता मोबाइल पर तैनात सिपाही मुकेश कुमार और राजीव कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही सीओ द्वितीय से मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। अब दोनों सिपाहियों पर कार्रवाई के बाद क्षेत्र के लोग वहां मौजूद दारोगा की भी इसमें संलिप्तता बताते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।एसएसपी रोहित सिंह साजवाण ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। सीओ द्वितीय को जांच सौंपी है। वसूली करते सिपाहियों के साथ वीडियो में अगर दारोगा भी है तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। 

सिविल लाइंस क्षेत्र में भी पुलिस कर रही वसूली : सिविल लाइंस क्षेत्र में भी लॉकडाउन के दौरान दुकानें खुल रही हैं। नगर निगम के पीछे और रोडवेज बस स्टेशन वाले क्षेत्र में भी सुबह सात बजे से देर शाम तक दुकानें खुली रहती हैं। इन दुकानों पर जाकर कोतवाली की चीता मोबाइल व चौकी के सिपाही वसूली कर रहे हैं। इस क्षेत्र में दो साइड अलग अलग चौकियों का क्षेत्र पड़ता है। इसके चलते दोनों क्षेत्र सिविल लाइंस और कुतुबखाना चौकी के पुलिस कर्मी यहां राउंड करते रहते हैं।यहीं गली मुहल्लों में दुकानें खुली मिलने पर उनसे वसूली कर रहे हैं।

चौकी पर बिस्किट पहुंचा देना : सिविल लाइंस क्षेत्र में ही कालेज रोड पर एक महिला दारोगा का रुतबा है। वही यहां की इंचार्ज बताई जाती हैं। दो दिन पहले वह चौकी के सिपाहियों के साथ कालेज रोड पर गश्त कर रहीं थीं। जो दुकानें खुली मिल रहीं थी उन्हें हड़का भी रहीं थीं और पीछे चल रहे उनके सिपाही धीरे से अपना काम करते जा रहे थे। यहीं एक परचून के दुकान पर खड़े होकर मैडम ने जोरदार हड़क लगाई। बोली चालान करत देंगे एक हजार का समझ लेना। बोलीं ऐसा करो कि दो-तीन सौ रुपये के बिस्किट शाम तक चौकी पहुंचा देना।

chat bot
आपका साथी