Bareilly Police Encounter Case Update : परिजनाें ने नही किया अंतिम संस्कार, बाेले- दिलेर था नहीं कर सकता खुदकुशी, पुलिस पर लगाया एनकाउंटर का आरोप

Bareilly Police Encounter Case Update News फरीदपुर के मठिया मुहल्ला में चोरी के जिस आरोपित ने खुद को गोली मारकर जान दे दी उसके स्वजन पुलिस पर फर्जी एंकाउंटर का आरोप लगा रहे हैं। देर शाम पोस्टमार्टम होने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:20 AM (IST)
Bareilly Police Encounter Case Update : परिजनाें ने नही किया अंतिम संस्कार, बाेले- दिलेर था नहीं कर सकता खुदकुशी, पुलिस पर लगाया एनकाउंटर का आरोप
Bareilly Police Encounter Case Update : परिजनाें ने नही किया अंतिम संस्कार, बाेले- दिलेर था नहीं कर सकता खुदकुशी

बरेली, जेएनएन। Bareilly Police Encounter News : फरीदपुर के मठिया मुहल्ला में चोरी के जिस आरोपित ने खुद को गोली मारकर जान दे दी, उसके स्वजन पुलिस पर फर्जी एंकाउंटर का आरोप लगा रहे हैं। देर शाम पोस्टमार्टम होने के बाद शव लेकर स्वजन ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पिता ने मुख्यमंत्री पोर्टल और मानवाधिकार आयोग से शिकायत करने की बात कहते हुए सीबीआई से जांच की मांग की है।

पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद चोरी के आरोपित मृतक अजय के भाई नीरज ने बताया कि भाई गलत संगत में जरूर पड़ गया था, लेकिन वह दिलेर था। वह खुदकुशी नहीं कर सकता है। उसे पुलिस ने ही गोली मारी है। वहीं पिता भारत ने बताया कि उनका बेटा पढ़ाई-लिखाई से दूर था। अगर पढ़ा-लिखा होता तो गलत संगत का शिकार नहीं होता। बताया कि गांव में उनकी सौ बीघा जमीन है। अजय अपना व्यापार करना चाहता था।

लेकिन, इससे पहले ही उसके कुछ दोस्तों ने उसे कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लालच में इस दलदल में धकेल लिया। देर शाम जब स्वजन शव लेकर घर पहुंचे तो उन्होंने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस ने फर्जी एंकाउंटर किया है। वह इसकी शिकायत मनावाधिकार आयोग और मुख्यमंत्री के पोर्टल पर कर सीबीबाई जांच की मांग करेंगे। मामले की गंभीरता को समझते हुए गांव में पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

आरोपित पर पहले से कई मुकदमे

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपित अजय पर पहले के भी लूट, डकैती, चोरी, आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं। यह मुकदमे बिथरी और कैंट थाने में 2019 और 2020 में दर्ज हुए थे। हालांकि अब तक उसकी हिस्ट्रीशीट नहीं खुली थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुदकुशी की पुष्टि

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि गोली कनपटी पर सटाकर मारी गई, जोकि सामान्य तौर पर आत्महत्या के मामले में होता है। इसके अलावा काला, गोदने और चमक के भी मार्क्स आए हैं। यह सभी साक्ष्य बता रहे हैं कि गोली कनपटी से सटा कर मारी गई है।

फारेंसिक रिपोर्ट में हाथ से बारूद मिलना बताया

फारेंसिक टीम ने जांच की तो पता चला कि दायें हाथ से गोली मारी गई है। हाथ पर लगा बारूद इसे प्रमाणित कर रहा है कि गोली उसने ही मारी है। उसे 315 बोर का कारतूस लगा, जोकि पुलिस इस्तेमाल नहीं करती। पुलिस को दोनों आरोपितों से 315 बोर के दो तमंचे मिले हैं।

फरीदपुर में बढ़ी घटनाएं, राजफाश नहीं

फरीदपुर में कुछ दिनों में घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। करीब एक सप्ताह पूर्व व्यापारी नेता के यहां हुई चोरी का अब तक राजफाश नहीं हुआ। इसी तरह तीन दिन पहले ट्रक चालक की हत्या का भी अब तक पता नहीं चला है।क्षेत्र के लोगों ने बताया कि चोर पहली बार नहीं, बल्कि बीते कई दिनों से चोर क्षेत्र में घूम रहे हैं।

पुलिस पर गोली चला घबरा गया अजय

एसपी देहात ने बताया कि पुलिस अजय को पकड़ने के लिए पीछे लगी थी, इसी दौरान उसने तमंचे से फायर कर दिया। इसके बाद सामने पुुलिस को देख वह घबरा गया और उसने खुद को गोली मार ली।

 चोरी करने आए तीन आरोपितों में से दो के पीछे पुलिस लगी थी। एक को पकड़ लिया, जबकि दूसरे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। स्वजन ने रात होने की बात कहकर शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार किया था। अगर वह आरोप लगा रहे हैं तो वह निराधार हैं। पोस्टमार्टम और फारेंसिंक रिपोर्ट सभी आरोपित द्वारा खुद को गोली मारने की पुष्टि कर रही हैं। -राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी