Bareilly Panchayat Chunav News : बरेली में समाजवादी पार्टी की सटीक रणनीति आई काम, साठ में से 25 सीटों पर प्रत्याशी जीते

समाजवादी पार्टी ने जातीय समीकरण की गोटों से जीता जिला पंचायत का चौसर।

Bareilly Panchayat Chunav News समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत चुनाव में सभी जातियों को साथ लेकर चलने की रणनीति काम आई। पार्टी के पदाधिकारियों ने सभी जातियों के लोगों को चुनाव लड़ने का मौका दिया। उन्हें पार्टी का समर्थन मिला।

Samanvay PandeyTue, 11 May 2021 10:40 AM (IST)

बरेली, जेएनएन। Bareilly Panchayat Chunav News : समाजवादी पार्टी की जिला पंचायत चुनाव में सभी जातियों को साथ लेकर चलने की रणनीति काम आई। पार्टी के पदाधिकारियों ने सभी जातियों के लोगों को चुनाव लड़ने का मौका दिया। उन्हें पार्टी का समर्थन मिला। सटीक जातीय समीकरण की गोटों से पार्टी ने जिला पंचायत का चौसर जीत लिया। इसी का नतीजा रहा कि सत्ताधारी पार्टी से कही अधिक सीटें समाजवादी पार्टी की झोली में आई।

समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव में 55 प्रत्याशियों को समर्थन दिया थी। इसमें से 25 सदस्य निर्वाचित होकर आए। पार्टी संगठन ने वरिष्ठ नेताओं की सहमति से सभी जाति और धर्म के प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखते हुए टिकट वितरण किया था। इसका परिणाम भी पार्टी की उम्मीद पर अच्छा प्राप्त हुआ। कुर्मी बिरादरी के नौ प्रत्याशियों में चार, यादव समाज के 11 प्रत्याशियों में नौ, मुस्लिम समाज के 14 प्रत्याशियों में तीन ने जीत दर्ज कराई।

नाई और लोधी समाज के एक-एक प्रत्याशी को टिकट दिया, दोनों ने जीत दर्ज कराई। धोबी समाज के तीन प्रत्याशियों में दो विजयी हुए। एक प्रत्याशी क्षत्रिय समाज से भी जीता। वार्ड 42 में समाजवादी पार्टी के जिला सचिव बृजेश श्रीवास्तव के छोटे भाई सत्येंद्र श्रीवास्तव को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया गया। इससे पहले कभी समाजवादी पार्टी ने बरेली जिला में नाई समाज के व्यक्ति को जिला पंचायत में समर्थन नही दिया था। सत्येंद्र श्रीवास्तव ने भारतीय जनता पार्टी के प्रतिद्वंदी को 4717 वोट से शिकस्त दी। भाजपा की गढ़ मानी जाने वाली इस सीट से पहले कभी सपा का कोई प्रत्याशी नहीं जीता था। वार्ड 29 से रामबहादुर लोधी ने जीत दर्ज कराई। 

अध्यक्ष पद के लिए आज तक लिए जाएंगे आवेदन

समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अगम मौर्य ने जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख पदों पर आवेदन लेना शुरू कर दिया है। जिला प्रवक्ता मयंक शुक्ला मोंटी ने बताया कि पूर्व में जहां पर पार्टी के ब्लॉक प्रमुख थे, उन क्षेत्रों में आवेदन नहीं लिए जाएंगे। इसके साथ ही आवेदन मंगलवार तक ही लिए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.