Bareilly Oxygen Shortage : अब बोकारो से बरेली एयरलिफ्ट होगी ऑक्सीजन, सीएचसी मीरगंज में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी

Bareilly Oxygen Shortage अब बरेली में ऑक्सीजन सिर्फ बोकारो के जरिए ट्रेन और सड़क मार्ग से आ रही थी। अब प्रशासन ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट करने की तैयारी भी कर रहा है। बरेली प्रशासन ने शासन को प्रस्ताव भेजा है कि त्रिशूल एयरबेस के जरिए एयरलिफ्ट किया जा सकता है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:40 AM (IST)
Bareilly Oxygen Shortage : अब बोकारो से बरेली एयरलिफ्ट होगी ऑक्सीजन, सीएचसी मीरगंज में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी
प्रशासन ने शासन को भेजा प्रस्ताव, बोकारो से फिलहाल ट्रेन के जरिए पहुंच रही ऑक्सीजन।

बरेली, जेएनएन।Bareilly Oxygen Shortage : अब बरेली में ऑक्सीजन सिर्फ बोकारो के जरिए ट्रेन और सड़क मार्ग से आ रही थी। अब प्रशासन ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट करने की तैयारी भी कर रहा है। बरेली प्रशासन ने शासन को प्रस्ताव भेजा है कि त्रिशूल एयरबेस के जरिए एयरलिफ्ट किया जा सकता है। बरेली एयरपोर्ट का विकल्प भी खुला हुआ है। शासन की अनुमति के बाद खाली टैंकर प्लेन में भेजे जाएंगे। भरा टैंकर वापस सड़क मार्ग से आएगा।

गन्ना व चीनी उद्योग विभाग की मदद से एक ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट सीएचसी मीरगंज तो दूसरा सीएचसी बहेड़ी में लगाया जाएगा। शासन ने गन्ना विभाग और चीनी उद्योग विभाग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के आदेश दिए हैं। दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थित प्लांट से कम से कम 30 बेड ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। प्लांट पर उत्पादित अतिरिक्त ऑक्सीजन को अन्य अस्पतालों में सप्लाई किया जाएगा।

ऑक्सीजन की समस्या को ध्यान में रखते हुए डीएसएम शुगर मिल प्रबंधन ने सीएचसी अस्पतालों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व वाटर प्यूरीफायर उपलब्ध कराने का मन बनाया है। डीएसएम शुगर मिल के यूनिट हेड आशीष शर्मा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शीशगढ़ पर स्थित नवस्थापित कोविड हॉस्पिटल में प्रथम चरण में पांच व राजश्री मेडिकल कॉलेज पर नव स्थापित कोविड हॉस्पिटल में 10 कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। शीशगढ़ कोविड अस्पताल में दो वाटर प्यूरीफायर को भी लगवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी