बैंडमिटन में बरेली ओवरऑल चैंपियन

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को एक दिवसीय सीनियर और सब जूनियरबालक वर्ग की मंडलीय विद्यालयीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के मुकाबले खेले गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 09:19 PM (IST)
बैंडमिटन में बरेली ओवरऑल चैंपियन
बैंडमिटन में बरेली ओवरऑल चैंपियन

जागरण संवाददाता, बरेली : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को एक दिवसीय सीनियर और सब जूनियरबालक वर्ग की मंडलीय विद्यालयीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के मुकाबले खेले गए। सीनियर वर्ग में बरेली की टीम ने फाइनल में पीलीभीत को हराया।

सीनियर वर्ग का पहला मैच में बरेली ने बदायूं को सीधे सेटों में 2-0 से पराजित किया। दूसरे मैच में पीलीभीत ने शाहजहापुर को 2-0 से मात दी। फाइनल मुकाबले में भी बरेली की टीम ने पीलीभीत 2-0 से आसानी हरा दिया।

शाहजहांपुर ने किया खेल भावनाओं से खिलवाड़

बैडमिंटन प्रतियोगिता के सब जूनियर बालक (अंडर-14) का पहला मैच बरेली और बदायूं के बीच खेला गया था। बरेली ने बदायूं को कड़ी टक्कर देकर हरा दिया। दूसरा मैच शाहजहांपुर और पीलीभीत के बीच होना था, इसमें शाहजहांपुर की टीम ने खेल भावना से खिलवाड़ करते हुए तय आयु से अधिक के खिलाड़ी उतार दिए। आयोजकों ने उनके प्रमाण पत्र चेक किए जिसमें फर्जी उम्र लिखी थी। पूछताछ में खिलाड़ियों ने खुद भी अधिक आयु के होने की बात कुबूल कर ली।। इसके बाद टीम को बाहर कर मैच रद कर दिया गया। पहले मैच की विजेता बरेली टीम को चैंपियन घोषित किया गया।

राज्य स्तरीय टीम के लिए यह खिलाड़ी चयनित

राज्य स्तरीय सीनियर बालक वर्ग टीम में मंडल से जुनैद अंसारी, नमन गाधी, विशाल सिंह, रिषभजीत, नित्यांशु चुने गए हैं। जबकि सब जूनियर टीम में मो. अरशद, ध्रुव पाठक, माधव शर्मा, कुश कुमार, रमन कुमार खेलेंगे।

ये रहे मौजूद

प्रतियोगिता का शुभारंभ संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार और जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अचल कुमार मिश्र ने किया। संचालन नईम अहमद ने किया। निर्णायक खान शहबाज तथा देवेश चौधरी रहे। दिनेश राठौर, प्रणय कुमार, मुनीश कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी