Bareilly Oil Chori Game : बरेली से आडिट रिपोर्ट लेकर दिल्ली लाैंटे आइओसी और बीपीसी डिपो के अफसर

Bareilly Oil Chori Game आंवला आयल डिपो से निकले वाले टैंकर तेल माफिया के अड्डों पर पहुंचने के बाद ही गंतव्यों पर अनलोड होते हैं। करोड़ों के खेल में कुख्यात तेल माफिया तक पुलिस और प्रशासन कभी नहीं पहुंच सका।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:52 PM (IST)
Bareilly Oil Chori Game : बरेली से आडिट रिपोर्ट लेकर दिल्ली लाैंटे आइओसी और बीपीसी डिपो के अफसर
Bareilly Oil Chori Game : बरेली से आडिट रिपोर्ट लेकर दिल्ली लाैंटे आइओसी और बीपीसी डिपो के अफसर

बरेली, जेएनएन। Bareilly Oil Chori Game : आंवला आयल डिपो से निकले वाले टैंकर तेल माफिया के अड्डों पर पहुंचने के बाद ही गंतव्यों पर अनलोड होते हैं। करोड़ों के खेल में कुख्यात तेल माफिया तक पुलिस और प्रशासन कभी नहीं पहुंच सका। गुरुवार को दिल्ली से आए अफसरों ने आंवला के आयल डिपो में सुरक्षा, तेल स्टाक, स्टाफ के रिकार्ड, वित्तीय दस्तावेज को खंगाला। ऑडिट रिपोर्ट तैयार करके अफसर दिल्ली वापस लौट गए। उन्होंने डिपो के अंदर क्या गड़बड़ियां पाईं, इस संबंध में अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे।

दैनिक जागरण ने आंवला आयल डिपो से उत्तराखंड, रामपुर, मुरादाबाद समेत पूरे बरेली मंंडल में होने वाली पेट्रोल-डीजल आपूर्ति में तेल माफिया का काकस उजागर किया। पेट्रोल पंप पर पहुंचने वाले टैंकरों में 40 से 80 लीटर तक तेल कम मिल रहा था। जिला पूर्ति अधिकारी तक पंप मालिकों के पहुंचने के बाद घेराबंदी शुरू हुई। ई-लाकिंग सिस्टम में सेंधमारी करने वाले तेल माफिया के आंवला-भमोरा मार्ग पर कुड्ढा और मकरंदपुर गांवों में बने अड्डे भी हाईवे पर शिफ्ट हो चुके हैं। इससे भी इन्कार नहीं किया जा सकता है कि टैंकरों को चलवाने वाले ट्रांसपोर्टरों की भी इसमें मिलीभगत होती हैं। इसी दरम्यान दिल्ली से आए अफसरों ने छानबीन की। आधिकारिक रूप से मिली जानकारी में रूटीन आडिट बताया गया। जिसमें फायर सेफ्टी, डिपो का रखरखाव, सुरक्षा एजेंसी के कामकाज से लेकर वित्तीय दस्तावेजों को देखा गया।

15 दिन पहले ही मैंने कार्यभार ग्रहण किया है। डिपो में रूटीन आडिट हुआ है। टीम वापस जा चुकी है। वह पूरी रिपोर्ट मुख्यालय को ही सौंपेगी। उन्होंने फिलहाल किसी भी प्रकार की और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है।- एके मंडल, प्रबंधक, आइओसी डिपो

पिछले दो दिन तक आडिट किया गया है। जिसमें रूटीन जानकारी ही मांगी गई थी। हमनें सभी जानकारी उपलब्ध कराई है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में क्या पाया, इसके बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता। आनंद कुमार, डिपो प्रबंधक, एचपीसीएल

chat bot
आपका साथी