Bareilly NRC News : बरेली में डेढ़ साल की कुपोषित बच्ची की इलाज के दौरान हुई मौत, एनआरसी इंचार्ज ने मांगा जवाब

Bareilly NRC News जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में एक दिन पहले डेढ़ साल की कुपोषित बच्ची की मौत हो गई। वह करीब पांच दिन से पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में भर्ती थी जिसके बाद उसे बच्चा वार्ड में रेफर कर दिया गया था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:55 AM (IST)
Bareilly NRC News : बरेली में डेढ़ साल की कुपोषित बच्ची की इलाज के दौरान हुई मौत, एनआरसी इंचार्ज ने मांगा जवाब
Bareilly NRC News : बरेली में डेढ़ साल की कुपोषित बच्ची की इलाज के दौरान हुई मौत

बरेली, जेएनएन। Bareilly NRC News : जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में एक दिन पहले डेढ़ साल की कुपोषित बच्ची की मौत हो गई। वह करीब पांच दिन से पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) में भर्ती थी, जिसके बाद उसे बच्चा वार्ड में रेफर कर दिया गया था। भोजीपुरा के गांव मेवार निवासी वीरेंद्र शर्मा और बसंती देवी की डेढ़ वर्षीय बच्ची भावना की बीते कुछ समय से तबीयत खराब थी। शुरुआत में उन्होंने आसपास के डाक्टरों से बच्ची की इलाज कराया। उसका वजन लगातार गिरता जा रहा था।

बीते दिनों आंगनबाड़ी केंद्र से 27 जुलाई को बच्ची को जिला अस्पताल में स्थापित एनआरसी में भर्ती कराया गया। वहां उसे कुपोषित बताकर भर्ती किया गया। पोषण और इलाज के बावजूद बच्ची की हालत में सुधार नहीं हुआ। हालत ज्यादा बिगड़ने पर एनआरसी से उसे दो अगस्त को बच्चा वार्ड में शिफ्ट करा दिया गया। उसी देर रात बच्ची ने दम तोड़ दिया। एनआरसी की डा. रोजी जैदी ने बताया कि बच्ची को गंभीर डायरिया और निमोनिया था। वह जब आई थी तभी काफी कमजोर थी। पोषण देने के बावजूद उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। मामले में एनआरसी इंचार्ज डा. करमेंद्र ने जवाब मांगा है।

chat bot
आपका साथी