बरेली में बिजली के तार बिछवाने का श्रेय लेने के लिए प्रधान और पूर्व प्रधान में मारपीट

सुभाष नगर थाना क्षेत्र के गांव करेली में बिजली के तार डलवाने का श्रेय लेने को लेकर वर्तमान प्रधान के पति और पूर्व प्रधान में विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई इससे गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है। मारपीट के दौरान पथराव भी हुआ।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 03:11 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 03:11 PM (IST)
बरेली में बिजली के तार बिछवाने का श्रेय लेने के लिए प्रधान और पूर्व प्रधान में मारपीट
सुभाष नगर के करेली गांव का मामला, दोनों पक्ष आए आमने-सामने।

बरेली, जेएनएन। सुभाष नगर थाना क्षेत्र के गांव करेली में बिजली के तार डलवाने का श्रेय लेने को लेकर वर्तमान प्रधान के पति और पूर्व प्रधान में विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई, इससे गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है। मारपीट के दौरान पथराव भी हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना सुभाष नगर क्षेत्र के गांव करेली की मौजूदा प्रधान अक्शा परवीन के पति जाकिर ने बताया कि उनके गांव बिजली के तार जर्जर हो चुके हैं। इसके चलते आए दिन तार टूट जाते हैं, जिससे परेशानी होती है। इस पर उन्होंने क्षेत्र के जेई से मिलकर तार बदलवाने को कहा था। इस पर जेई ने मंगलवार बिजली के तार का बंडर गांव भेज दिया। गलती से तार का बंडल पूर्व प्रधान अब्दुल मतीन के घर पहुंच गया।

बुधवार को बिजली विभाग की टीम गांव पहुंची तो पूर्व प्रधान ने बिजली के तार देने से मना कर दिया। कहा कि तार उन्होंने मंगवाया है, वह जब बताएंगे तब बदला जाएगा। इसकी जानकारी उन्हें लगी तो उन्होंने बिजली विभाग के कर्मचारियों से कहा कि वह अपना काम करें और तार को आज ही बदला जाएगा। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारी खंभों पर जर्जर तार को उतारने के लिए चढ़ गए।

आरोप है कि इसी दौरान पूर्व प्रधान के भाई अब्दुल वहां पहुंच गया और प्रधान पति के भाई ताहिब के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद पूर्व प्रधान अब्दुल मतीन अपने साथ सरफराज, मो. शारिक, इकरार, जुबेर, कफील अहमद, रईस अहमद, सुहेल, नदीम, नाजिम, इरशाद व अब्दुल कयूम के समेत लगभग 12 अज्ञात लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर आ गए और मारपीट शुरू कर दी।

वहीं इस मामले में पूर्व प्रधान अब्दुल मतीन के भाई अब्दुल वहाब ने बताया कि उनके भाई ने बिजली के तार बदलवाने के लिए बात की थी और उन्हीं के माध्यम से ही तार आए थे।इसके बाद जब उन्होंने काम कराना चाहा तो प्रधान पति समेत उसके पक्ष के लोगों ने उनके घर पर चढ़ाई कर दी और उन्हें व स्वजन को पीटा। विवाद की सूचना मिलते ही सुभाष नगर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और भीड़ को वहां से खदेड़ा।

पुलिस ने मौजूदा प्रधान के पक्ष के ताहिब, नदीम व पूर्व प्रधान के पक्ष के अब्दुल वहाब और कपिल अहमद को हिरासत में लिया है। विवाद के दौरान दोनों पक्षों के चार लोग घायल हुए हैं।बताते हैं कि दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ है। इंस्पेक्टर सुनील कुमार का कहना है कि बिजली के तार डलवाने के श्रेय लेने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। दोनेां पक्षों की तहरीर मिल गई है, जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी