अमित शाह को काले झंड़े दिखाने वाली नेहा को अखिलेश ने दिया दिवाली को तोहफा, बनाया सपा छात्रसभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Bareilly SP News समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मढ़ीनाथ निवासी नेहा यादव को समाजवादी पार्टी छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामित किया है। इसके साथ ही संदीप सिंह स्वर्णकार को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 02:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 02:51 PM (IST)
अमित शाह को काले झंड़े दिखाने वाली नेहा को अखिलेश ने दिया दिवाली को तोहफा, बनाया सपा छात्रसभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष
अमित शाह काे काले झंड़े दिखाने वाली बरेली की नेहा के हाथ में आई सपा छात्रसभा की कमान

बरेली, जेएनएन। Bareilly SP News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मढ़ीनाथ निवासी नेहा यादव को समाजवादी पार्टी छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामित किया है। इसके साथ ही संदीप सिंह स्वर्णकार को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। उन्होंने नेहा यादव से छात्र सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी गठित कर अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करने को कहा है।

शहर में समाजवादी पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जनवरी में हुआ था। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंच से नेहा यादव की तारीफ की थी। उन्होंने बताया था कि किस तरह नेहा यादव ने प्रयागराज में अमित शाह को काले झंडे दिखाए थे। इस कारण उन्हें करीब 21 दिन जेल में भी रहना पड़ा। इसके बाद 21 जनवरी को अखिलेश यादव मढ़ीनाथ स्थित नेहा यादव के घर भी पहुंचे थे। उनके परिवार वालों से मुलाकात की थी।

नेहा यादव वर्ष 2017 में बीएचयू से पढ़ाई के दौरान ही छात्र राजनीति में आ गई थी। वर्ष 2018 में उन्होंने सपा में कार्यकर्ता के रूप में काम शुरू किया। जनवरी 2021 में वह मुख्य कार्यकारिणी में प्रदेश वक्ता बनाई गईं। अब उन्हें छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। उनके मां विमला यादव सुभाषनगर के ऊंचा गांव की लगातार तीन बार से प्रधान हैं। पिता जगदीश सिंह किसान हैं। वह पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं।

chat bot
आपका साथी