Bareilly Love Jihad : बरेली में संप्रदाय बदलवाकर युवती से किया जबरन निकाह...फिर कराया गर्भपात

Bareilly Love Jihad बरेली में संप्रदाय बदलवाकर युवती से किया जबरन निकाह...फिर कराया गर्भपातबरेली में संप्रदाय बदलवा युवती से जबरन निकाह का मामला सामने आया है। फेसबुक से युवक ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद शादी की बात कह संबंध बनाता रहा। वीडियो भी बना ली।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:59 AM (IST)
Bareilly Love Jihad : बरेली में संप्रदाय बदलवाकर युवती से किया जबरन निकाह...फिर कराया गर्भपात
Bareilly Love Jihad : बरेली में संप्रदाय बदलवाकर युवती से किया जबरन निकाह...फिर कराया गर्भपात

बरेली, जेएनएन। Bareilly Love Jihad : बरेली में संप्रदाय बदलवा युवती से जबरन निकाह का मामला सामने आया है। फेसबुक से युवक ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद शादी की बात कह संबंध बनाता रहा। वीडियो भी बना ली। पांच साल बाद युवती ने जब विवाह की बात कही तब युवक ने युवती से संप्रदाय बदलने की बात कही। सामाजिक लोक-लाज के भय से युवती ने संप्रदाय भी बदल लिया। बावजूद आरोपित युवती का उत्पीड़न करता रहा। दो माह का गर्भपात तक करा दिया। मामले में आरोपित पति मोहम्मद अफजल के साथ पिता मोहम्मद अजहर, मां कमर जहां व बहन कहकशा के खिलाफ इज्जतनगर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पीड़िता इज्जतनगर की रहने वाली है। बताया कि मोहम्मद अफजल ने बहन की सहेली के जरिये फेसबुक से उसका नंबर लिया। फोन से बातचीत होने लगी। चार सितंबर वर्ष 2016 को उससे पहली मुलाकात फिनिक्स माल में हुई। बातचीत में अफजल ने शादी की बात कह अपने घर ले गया। वहां उसने अपने पिता मोहम्मद अजहर, मां कमर जहां व बहन कहकशा से मिलवाया। अपने कमरे में ले गया और वहां जबरन संबंध बनाए और भरोसे में लेकर वीडियो बना ली। घर वापस पहुंचते ही अफजल ने संप्रदाय बदल निकाह की बात कही। इससे पैरों तले जमीन खिसक गई।

मना किया तो आरोपित ने वीडियो वायरल करने की धमकी दी। सामाजिक लोक-लाज के भय के चलते 11 सिंतबर वर्ष 2020 को संप्रदाय बदल लिया और अफजल से निकाह कर लिया। आरोप है कि निकाह के बाद भी आरोपित अफजल युवती का शोषण करने लगा। दो माह के बच्चे का गर्भपात करा दिया। भूखा-प्यासा रखने लगा। दस अप्रैल को छोड़कर भाग गया। पीड़िता ने पूरी कहानी एडीजी को बताई। एडीजी के निर्देश पर आरोपित पति, पिता, सास व ननद के खिलाफ इज्जतनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

अप्राकृतिक संबंध का विरोध करने पर हाेती थी पिटाई

पीड़िता ने बताया कि आरोपित पति उससे आप्राकृतिक संबंध बनाता। इसका वह विरोध करती तो पिटाई करता। विरोध के बाद भी उसका आप्राकृतिक संबंध बनाना बंद नहीं हुआ। सात लाख रुपये दहेज की मांग तक करने लगा। बावजूद वह सब सहती रही। पति द्वारा छोड़ दिए जाने के बाद वह एडीजी के पास पहुंची। पीड़िता ने आरोपत से खुद को जान का खतरा बताया है।

पीड़िता की तहरीर पर आरोपित पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। - सतीश यादव, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर

chat bot
आपका साथी