Bareilly Love Jihad Case Update : थाने में बवाल करने वाले नेताओं की पुलिस ने शुरु की जांच, 200 लोगों पर दर्ज है मुकदमा

किला थाने में लव जिहाद के मामले में बवाल करने पर पुलिस ने जिन भाजपा नेताओ को नामजद किया हैं उनकी जांच शुरु कर दी है। जिसमें पुलिस नामजद भाजपा नेताओं का पता लगा रही है कि वह किन संगठनों से जुडे़ है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:53 PM (IST)
Bareilly Love Jihad Case Update : थाने में बवाल करने वाले नेताओं की पुलिस ने शुरु की जांच,  200 लोगों पर दर्ज है मुकदमा
थाने में बवाल पर पांच नामजद सहित 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज

बरेली, जेएनएन। किला थाने में लव जिहाद के मामले में बवाल करने पर पुलिस ने जिन भाजपा नेताओ को नामजद किया हैं उनकी जांच शुरु कर दी है। जिसमें पुलिस नामजद भाजपा नेताओं का पता लगा रही है कि वह किन संगठनों से जुडे़ है। पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता विशु शर्मा, दिव्या चतुर्वेदी, अमित राठौर, योगेश गुप्ता, हर्ष भारद्वाज पर मुकदमा दर्ज किया है। जिनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, तोड़फोड़ करने आदि धाराएं लगाई हैं। इस मामले में पुलिस भाजपाइयों व हिंदुत्ववादी नेताओं दो सौ अज्ञात के खिलाफ मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलवार को प्रेमनगर क्षेत्र से लापता किशोरी को लव जिहाद के तहत गायब करने, आरोपित पर कार्रवाई न होने से भड़के भाजपा व हिंदुत्ववादी संघठनों ने किला थाने में जमकर बवाल किया था। सीओ साद मियां से कहा कि आरोपित बिलाल ने गलत जानकारी देकर प्रेमनगर निवासी दूसरे समुदाय की किशोरी से परिचय बढ़ाया। फिर अगवा कर ले गया। पुलिस जान बूझकर कार्रवाई नहीं कर रही। दोपहर एक बजे तय कार्यक्रम के मुताबिक भाजपाई किला थाने में ज्ञापन देने पहुंचे थे।

यहां सीओ सेकेंड साद मियां खान से हल्की बहस के बाद भाजपाई धरना प्रदर्शन पर उतर आए, कुर्सियां थोड़ी जाने लगीं। देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई और अचानक से हंगामा शुरू हो गया। तमाम मनाने के बाद भी भाजपाई न माने तो इसके बाद पुलिस ने लाठियां फटकारी। इससे भाजपाई और उग्र हो गए और धरने पर बैठ हंगामा काटने लगे। इधर, फरीदपुर में एडीजी डीआइजी और एसएसपी समाधान दिवस के तहत सुनवाई कर रहे थे। मामले के उम्र होने की जानकारी मिलते ही तीनों आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और भाजपाइयों और हिंदुत्ववादी संगठन के कार्यकर्ताओं को मनाया। तब जाकर मामला शांत हुआ था। 

chat bot
आपका साथी