Bareilly Lockdown News : बरेली में काेराेना की दहशत से दिखा लाॅॅकडाउन का असर, जानिए कैसी रही बाजाराें की स्थिति

Bareilly Lockdown News कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर लगाम कसने के लिए प्रदेश सरकार ने पांच दिनों के लॉकडाउन को अब 10 मई सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। जिले के व्यापारी सोमवार तक बढ़ाए गए इस लॉकडाउन से संतुष्ट हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:05 AM (IST)
Bareilly Lockdown News : बरेली में काेराेना की दहशत से दिखा लाॅॅकडाउन का असर, जानिए कैसी रही बाजाराें की स्थिति
Bareilly Lockdown News : बरेली में काेराेना की दहशत से दिखा लाॅॅकडाउन का असर

बरेली, जेएनएन। Bareilly Lockdown News : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर लगाम कसने के लिए प्रदेश सरकार ने पांच दिनों के लॉकडाउन को अब 10 मई सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। जिले के व्यापारी सोमवार तक बढ़ाए गए इस लॉकडाउन से संतुष्ट हैं। कहते हैं व्यापार से ज्यादा जरूरी अपनों की जान है। जान है तो जहान है। बुधवार को शहर में लॉकडाउन का पूर्णत: पालन होता नजर आया। शहर की सड़कों पर सन्नाटा था जो बाजार दिन भर गुलजार रहते थे वह लॉकडाउन के पांचवें दिन भी पूरी तरह से बंद नजर आए। जिम्मेदार लोगों ने लॉकडाउन का पूरी तरह पालन किया, जबकि कुछ लापरवाह संक्रमण को दावत देते भी नजर आए।

200 दुकानें और 300 फड़ लगते, वहां से संक्रमण की वजह गायब

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की बड़ी वजह शहर की बेपरवाह भीड़ थी। शहर के जिस जिला अस्पताल रोड पर हमेशा तीन सौ फड़ वाले सड़क पर ही दुकान सजाए रहते थे और यहां की दो सौ से अधिक दुकानों पर हमेशा भीड़ रहती थी, वहां अब सन्नाटा है। संक्रमण लिए घूमने वाले लोग घरों में हैं। सड़क पर लोगों की चहल पहल न होना यहां से संक्रमण के गायब होने की शुरुआत है। अब अगले चार दिन और यहां माहौल ऐसा ही रहने वाला है। फिलहाल 10 मई सोमवार तक बाजार बंद ही रहेगा।

जहां दिखता था जाम, वहां नहीं अब संक्रमण का काम

शहर के कुतुबखाना चौराहा, बड़ा बाजार, कोहाड़ापीर आलमगीरी गंज और शास्त्री मार्केट यह वह जगह हैं, जहां जाम हर समय आम है। जाम की वजह से लोगों का आसपास रहना मजबूरी थी। जाम के चलते कई बार दस दस मिनट लोग सटकर खड़े रहने को मजबूर होते थे। लेकिन संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन ने इन बाजारों में सन्नाटा बिखेर दिया है। शहर का कुतुबखाना चौराहे पर तो बुधवार को दिन में कई बार पुलिस के अलावा कोई नजर नहीं आया। अब जहां जाम नहीं, लोग नहीं वहां संक्रमण भला कैसे हो सकता है।

श्यामगंज बाजार, यहां भी हुआ संक्रमण पर प्रहार

शहर के सबसे व्यस्ततम बाजार कहे जाने वाले श्यामगंज में व्यापारियों की ऐसी एका नजर आई कि जिन दुकानों को खोलने की अनुमति थी, वह भी बंद रहीं। बाजार में खरीदारी को जो आए वह दुकान बंद देखकर उल्टे पांव लौट गए। श्यामगंज की प्रमुख किराना मंडी के दोनों ओर जहां कोई खो जाए तो ढूंढने में समय लग जाता है। बुधवार को वहां खाली सड़कों पर दूर तलक का साफ दिखाई दे रहा था। व्यापारी बताते हैं कि श्यामगंज बाजार प्रदिदिन से आठ से दस हजार ग्राहक खरीदारी को आते हैं।

हर चौराहे के कोने पर दिखी पुलिस

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी निपट गए और मतगणना भी। बुधवार को लॉकाडाउन का पालन कराने के लिए सुबह से शाम तक हर चौराहे पर पुलिस नजर आई। सुबह और शाम को तो पुलिस कर्मी चौराहे पर खड़े होकर चेकिंग कर रहे थे, लेकिन दोपहर में तेज धूप से बचने के लिए वह सड़क और गली के उस कोने पर अपनी बाइक पर बैठे थे जहां धूप नहीं थी।

बाहर क्यों निकले, कोई दवा लेने तो कोई सब्जी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन लापरवाह और बेपरवाह लोगों का अभी भी मन घर पर नहीं लग रहा। सादा कागज पर पैरासीटामोल और डिस्प्रिन लिखकर बाइक उठाकर घर से निकल आए। इसके अलावा कुछ ऐसे लोग भी थे जो घर से झोला लेकर निकले। रास्ते में पुलिस या किसी और न पूछा कि क्यों बाहर निकले तो वजह बताई कि सब्जी, आटा लेने आए है। जरूरी सामान लेने ऐसे लोगों को आने जाने दिया गया। इसके चलते ही कुछ चहल पहल बनी रही।

chat bot
आपका साथी