Bareilly IT Park : बरेली में आइटी पार्क का रास्ता हुआ साफ, शासन ने भेजा दस करोड़ मुआवजा

Bareilly IT Park यूपी के बरेली के सीबीगंज स्थित आइटीआर फैक्ट्री की जमीन पर आइटी पार्क बनने का रास्ता साफ हो गया है। जमीन के मुआवजे के तौर पर शासन ने करीब दस करोड़ रुपये भेज दिया है। अब कंपनी के प्रतिनिधियों के आने पर जमीन की रजिस्ट्री होगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:36 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:36 AM (IST)
Bareilly IT Park :  बरेली में आइटी पार्क का रास्ता हुआ साफ, शासन ने भेजा दस करोड़ मुआवजा
Bareilly IT Park : बरेली में आइटी पार्क का रास्ता हुआ साफ

बरेली, जेएनएन। Bareilly IT Park : यूपी के बरेली के सीबीगंज स्थित आइटीआर फैक्ट्री की जमीन पर आइटी पार्क बनने का रास्ता साफ हो गया है। जमीन के मुआवजे के तौर पर शासन ने करीब दस करोड़ रुपये भेज दिया है। अब कंपनी के प्रतिनिधियों के आने पर जमीन की रजिस्ट्री हो जाएगी।

आइटीआर फैक्ट्र्री की खाली पड़ी जमीन 

इंडियन टर्पिन टाइन एंड रोजिन कंपनी (आइटीआर) फैक्ट्री के बाद होने के बाद से वहां काफी जमीन खाली पड़ी है। इसके एक हिस्से में ईएसआइ अस्पताल बनाया जाना है। वही, करीब एक हेक्टेयर भूमि पर आइटी पार्क बनाने की योजना है। इसके लिए यूपी इलेक्ट्रानिक्स कंपनी को काम करना है। इस पार्क में बाहर की बड़ी कंपनियां आएंगी जिससे यहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। इस जमीन के ऐवज में करीब दस करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाना है।

10 कराेड़ भेजा मुआवजा, जल्द हाेगी रजिस्ट्र्री 

बीते दिनों शासन ने दस करोड़ रुपये का मुआवजा भेज दिया है। पितृ पक्ष चलने के कारण अब तक जमीन की रजिस्ट्री कंपनी के नाम नहीं हो पाई थी। अब जल्द इसकी रजिस्ट्री होने की संभावना है। डीएम नितीश कुमार के अनुसार शासन से मुआवजा राशि भेज दी गई है। किसी भी दिन कंपनी के प्रतिनिधि शहर में आ सकते है। उनके आने पर जमीन की रजिस्ट्री करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी