बरेली : टेंट हाउस गोदाम में लगी आग, खत्म हुआ फायर ब्रिगेड गाड़ी का पानी, फिर लाेगाें ने अपनाया ये तरीका

Fire in Tent House Godown in Bareilly कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को एक बार फिर टेंट व्यापारी के गोदाम में आग लग गई। घनी आबादी और सकरी गलियों के बीच स्थित गोदाम में आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची।

Ravi MishraWed, 24 Nov 2021 08:55 AM (IST)
टेंट हाउस गोदाम में लगी आग, खत्म हुआ फायर ब्रिगेड गाड़ी का पानी, फिर लाेगाें ने अपनाया ये तरीका

बरेली, जेएनएन। Fire in Tent House Warehouse in Bareilly : कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को एक बार फिर टेंट व्यापारी के गोदाम में आग लग गई। घनी आबादी और सकरी गलियों के बीच स्थित गोदाम में आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची लेकिन, घटनास्थल तक न जा सकी। तुरंत ही दूसरी छोटी गाड़ी आई लेकिन, उसमे पानी खत्म हो गया। बड़ी गाड़ी में तकनीकी दिक्कत आ गई। नतीजा यह हुआ कि आस-पास के लोगों ने मोटर चलाकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग विकराल रूप नहीं ले पाई थी, नहीं तो बड़ी अनहोनी हो जाती।

कोतवाली के बिहारीपुर मेमरान स्थित बेकरी वाली गली के रहने वाले अशरफ के दो घर हैं। एक घर में वह स्वजन संग रहते हैं जबकि दूसरे तीन मंजिला घर में टेंट हाउस का गोदाम है। अशरफ के छोटे भाई ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब साढ़े पांज बजे स्वजन घर की छत पर टहल रहे थे। इसी दौरान टेंट हाउस गोदाम पर नजर पड़ी तो उसमे आग की लपटें उठ रहीं थीं। तुरंत ही शोर मच गया। फायर विभाग को फोन किया गया लेकिन, नंबर उठा ही नहीं।

बिहारीपुर पुलिस को सूचना दी गई। चौकी इंचार्ज सनी चौधरी टीम संग पहुंचे, उनकी जानकारी पर फायर ब्रिगेड पहुंची। आस-पास के लोगों ने घरों की मोटर चलाकर आग बुझानी शुरू कर दी। फायर विभाग की गाड़ी पहुंची तो उसमे पानी ही खत्म हो गया। बड़ी गाड़ी आई, उसकी मोटर खराब हो गई। गनीमत रही कि आग ने विकराल रूप नहीं धारण किया नहीं तो स्थिति गंभीर हो सकती थी। शार्ट-सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। आग में हजारों रुपयों का माल जलने की बात सामने आई है।

दीवाली पर घटी घटना से भी नहीं चेते जिम्मेदार

दीवाली पर गली नवाबान में टेंट व्यापारी के ही घर व गोदाम में आग लग गई थी। हादसे में व्यापारी की पत्नी की जान चली गई थी। झकझोर देने वाले हादसे के बाद भी जिम्मेदार नहीं चेते। सकरी गलियों में गोदाम, शोरुम व अन्य व्यवसायिक गतिविधियां संचालित हो रही हैं। बावजूद संंबंधित विभाग चुप्पी साधे हैं। आग के बढ़ते मामलों को देखकर सकरी आबादी के बीच रह रहे लोग दहशत में हैं।

फायर विभाग की गाड़ी के भरोसे रहते तो सब जल जाता

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फायर विभाग की गाड़ी के भरोसे रहते तो सबकुछ जलकर राख हो जाता। आग बुझाने पहुंची फायर विभाग की गाड़ी में पानी ही नहीं था। दूसरी गाड़ी पहुंची तो उसकी मोटर खराब हो गई। ऐसे में यदि आग विकराल रूप ले ले लेती तो कुछ भी न बचता। घटनाक्रम में फायर विभाग ने जमकर व्यवस्था की किरकिरी कराई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.