Bareilly Fake Daroga News : पुलिस के सामने आई फर्जी दारोगा बने सेवानिवृत्त फौजी की करतूत, खुद तैयार किया था सेना का अधिकार पत्र

Bareilly Fake Daroga News फर्जी दारोगा बन वसूली करने वाले सेवानिवृत्त फौजी की करतूतों की हर दिन नई कहानी सामने आ रही है। हिरासत में लेने के बाद उसके पास से बरामद किया गया सेना का अधिकार फर्जी अधिकारपत्र उसने स्वयं ही जारी किया था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:58 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:58 AM (IST)
Bareilly Fake Daroga News : पुलिस के सामने आई फर्जी दारोगा बने सेवानिवृत्त फौजी की करतूत, खुद तैयार किया था सेना का अधिकार पत्र
Bareilly Fake Daroga News : पुलिस के सामने आई फर्जी दारोगा बने सेवानिवृत्त फौजी की करतूत

बरेली, जेएनएन। Bareilly Fake Daroga News : फर्जी दारोगा बन वसूली करने वाले सेवानिवृत्त फौजी की करतूतों की हर दिन नई कहानी सामने आ रही है। हिरासत में लेने के बाद उसके पास से बरामद किया गया सेना का अधिकार फर्जी अधिकारपत्र उसने स्वयं ही जारी किया था। खुद की कमांडेट बनते हुए गाड़ी को 17वीं जाट बटालियन मेरठ से अटैच दिखा दी। बाकायदा अधिकार पत्र जारी करने की पांच जनवरी 2021 की तिथि भी अंकित की गई। जिसमें उसके द्वारा इस्तेमाल की जा रही गाड़ी में खिड़कियों में पर्दे, लाउडस्पीकर, लाल-नीली बत्ती, फ्लैग, बैनर, स्टार, नेम प्लेट लगाने की अनुमति की बात लिखी।

बता दें कि बिथरी पुलिस ने मंगलवार को सेवानिवृत्त फौजी लाखन सिंह को फर्जी दारोगा बन हाईवे पर चेकिंग के नाम पर वसूली करते पकड़ा था। आरोपित लाखन सिंह मूलरूप से अलीगढ़ में अतरौली तहसील के पाली मुकीमपुर थानाक्षेत्र स्थित बनूपुरा गांव का रहने वाला है। 2014 से वह परिवार के साथ बरेली के सनराइज कालोनी फेज टू में रह रहा था।

बीते कई दिन से वह बिथरीचैनपुर क्षेत्र में मास्क चेकिंग के नाम पर दुकानदारों व आस-पास के लोगों से वसूली कर रहा था। बुधवार को थाने के ही होमगार्ड राजीव की समझदारी से वह डोरा रोड पर चेकिंग करते पकड़ा गया था। आरोपित के पास से रक्षा मंत्रालय की प्लेट, सेना का फर्जी अधिकार पत्र, लाइसेंसी पिस्टल, नीली बत्ती लगी कार भी बरामद की गई थी।

लाखन सिंह का शस्त्र लाइसेंस होगा निरस्त

इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर मनोज त्यागी ने बताया कि लाखन सिंह के शस्त्र का लाइसेंस जम्मू-कश्मीर के कठुआ से निर्गत है। विवेचना के बाद मामले में चार्जशीट लगाई जाएगी। चार्जशीट लगाने के बाद उसके लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए पत्र लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी