बरेली के इंजीनियर को एक लाख रुपये का पड़ा 4299 वाला वायरलेस इयरबड्स, जानें कैसे इतना महंगा पड़ा

Cyber Fraud in Bareilly एक साफ्टवेयर इंजीनियर को 4299 रुपये का वायरलेस इयरबड्स एक लाख रुपये का पड़ गया। इंजीनियर ने वायरलेस इयरबड्स एक एप के जरिए आर्डर किया था। खरीदारी के बाद उसने आर्डर कैसिंल कर दिया और रकम वापसी के लिए कंपनी को ट्वीट किया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:50 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:50 AM (IST)
बरेली के इंजीनियर को एक लाख रुपये का पड़ा 4299 वाला वायरलेस इयरबड्स, जानें कैसे इतना महंगा पड़ा
आर्डर कैंसिल करने के लिए कंपनी के हैंडल पर किया था ट्वीट

बरेली, जेएनएन। Cyber Fraud in Bareilly : एक साफ्टवेयर इंजीनियर को 4299 रुपये का वायरलेस इयरबड्स एक लाख रुपये का पड़ गया। इंजीनियर ने वायरलेस इयरबड्स एक एप के जरिए आर्डर किया था और रकम भी अदा कर दी थी। खरीदारी के बाद अचानक से उसने आर्डर कैसिंल कर दिया और रकम वापसी के लिए कंपनी के ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया। ट्वीटर से उसका फोन नंबर मांगा गया, फोन करने वाला ठग निकला। ठग ने इंजीनियर के खाते की जानकारी हथियाकर दो बार में करीब एक लाख रुपये उड़ा दिये। इंजीनियर के एक लाख रुपये तो खाते से निकल गए और प्रोडक्ट भी नहीं आया। क्यों कि वह कैंसिल हो चुका था।

किला के खन्नू मुहल्ले के रहने वाले शिवम टंडन साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह गाजियाबाद में एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। शिवम के मुताबिक, 21 अक्टूबर को क्रेड एप के जरिए आनलाइन एक जोड़ी वायरलेस इयरबड्स आर्डर किये। इयरबड्स के 4,299 रुपये भी अदा कर दिये। फिर मन बदल गया तो आर्डर कैंसिल कराने के लिए कंपनी से संपर्क किया लेकिन, कोई संपर्क नहीं हुआ। इसके बाद कंपनी के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर आर्डर निरस्त करने की बात कही। ट्वीट पर कंपनी की ओर से मोबाइल नंबर मांगा गया। दो दिन बाद 23 अक्टूबर को कंपनी की ओर से फोन आया और रकम वापसी के लिए एप के अंदर अकाउंट की जानकारियां भरने की बात कही। फोन करने वाला शिवम के आर्डर से जुड़ी पूरी जानकारी दे रहा था, इसलिए वह फोन पर भरोसा कर बैठा।

उसने स्टेट बैंक आफ इंडिया के क्रेडिट कार्ड की जानकारी एप में भर दी। जानकारी का विवरण पूर्ण होने पर ही उसके मोबाइल पर दो बार ओटीपी आया और दोनों बार में उनके खाते से 48,483 यानी कुल 96,967 रुपये उड़ गए। खाते से रकम उड़ते ही उन्हें ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ। संबंधित फोन पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। शिवम ने एसएसपी व साइबर सेल से मामले की शिकायत की है।

chat bot
आपका साथी