Bareilly Electricity Crisis : अफसराें से बाेले एमडी- बदलें एडीबी केबल, एक्शन प्लान के हिसाब से करें काम

Bareilly Electricity Crisis मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रविवार को बरेली पहुंचे। उन्होंने बरेली क्षेत्र के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की रिवैंप विद्युत सुधार योजना के तहत कार्यों की समीक्षा की।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:05 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:05 AM (IST)
Bareilly Electricity Crisis : अफसराें से बाेले एमडी- बदलें एडीबी केबल, एक्शन प्लान के हिसाब से करें काम
Bareilly Electricity Crisis : अफसराें से बाेले एमडी- बदलें एडीबी केबल

बरेली, जेएनएन। Bareilly Electricity Crisis  : मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रविवार को बरेली पहुंचे। उन्होंने बरेली क्षेत्र के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की रिवैंप विद्युत सुधार योजना के तहत कार्यों की समीक्षा की। साथ ही शाहजहांपुर स्थित निगोही विद्युत उप केंद्र का निरीक्षण भी किया। उन्होंने रिवैंप कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रबंध निदेशक ने बिजली चोरी रोकने, योजना के अंतर्गत एडीबी केबल बदलने के निर्देशित करते हुए परिवर्तकों यानी ट्रांसफार्मरों की क्षतिग्रस्तता कम करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। जिससे उपलब्ध संसाधनों का उचित उपयोग हो सके।

एक्शन प्लान पर काम करने के दिए निर्देश

वहीं उन्होंने शाहजहांपुर में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस योजना के एक्शन प्लान के अंतर्गत कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही अगले पांच साल में बढ़ने वाले नए विद्युत उपभोक्ताओं के विद्युत लोड के अनुसार बुनियादी संसाधन उपलब्ध करने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लाइन जर्जर हैं उन्हें ठीक करने को कहा। इसके अलावा लंबी दूरी होने की स्थिति में बीच में 33 केवी विद्युत केंद्रों की स्थापना के निर्देश दिए।

आज शहर के इन पाश इलाकों में गुल रहेगी बिजली 

जासं, बरेली : शहर के कई पाश इलाकों में सोमवार सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक बरेली शहर से संबंधित 132 केवी उपकेंद्र पर मरम्मत कार्य होगा। ऐसे में इस दौरान बिजली कटौती की समस्या रहेगी। इससे रामपुर बाग, सिविल लाइंस के तीनों सब स्टेशनों से जुड़े इलाके, रेलवे एमईएस सब स्टेशन, सदर कैंट, मिशन कंपाउंड, जगतपुर व डीडीपुरम की बिजली आपूर्ति प्रभावित होगी। वहीं सुबह नौ से दस बजे तक 33 केवी दूरदर्शन, शाहदाना, कुतुबखाना व जिला न्यायालय से जुड़े इलाकों में बिजली कटौती रहेगी। एक अनुमान के मुताबिक इन इलाकों से जुड़े करीब 10 लाख घरों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

chat bot
आपका साथी