Bareilly Electric Bus Charging Station News : जुलाई तक तैयार होगा चार्जिंग स्टेशन, शासन काे भेजी रिपाेर्ट, शहर में दाैड़ेंगी 25 इलैक्ट्र्रिक बसें

Bareilly Electric Bus Charging Station News शहर में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए बनाए जा रहे चार्जिंग स्टेशन का स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक आनंद ने निरीक्षण किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:08 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:08 AM (IST)
Bareilly Electric Bus Charging Station News : जुलाई तक तैयार होगा चार्जिंग स्टेशन, शासन काे भेजी रिपाेर्ट, शहर में दाैड़ेंगी 25 इलैक्ट्र्रिक बसें
Bareilly Electric Bus Charging Station News : जुलाई तक तैयार होगा चार्जिंग स्टेशन

बरेली, जेएनएन। Bareilly Electric Bus Charging Station News : शहर में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए बनाए जा रहे चार्जिंग स्टेशन का स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक आनंद ने निरीक्षण किया। जुलाई तक हर हाल में चार्जिंग स्टेशन का निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, फिर शहर में इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी।

स्मार्ट शहर में 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना है। शहर में बसों के संचालन परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस संयुक्त से से करेंगे। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इन इलेक्ट्रिक बसों के लिए स्वाले नगर में चार्जिंग स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है। इस चार्जिंग स्टेशन में बसें खड़ी भी हो सकेंगी। इससे पूर्व नगर निगम इलेक्ट्रिक बसों के लिए शहर के रूट भी तय कर चुका है। सिटी बसों का संचालन शासन की प्राथमिकता के कार्यों में हैं।

इसी के चलते स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ अभिषेक आनंद ने चार्जिंग स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कार्यदायी संस्था को जुलाई तक हर हाल में काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। वहां कंकरीट के ब्लाक लगाए जा रहे हैं। फ्लाई-एश से बनने वाले इन ब्लाक की गुणवत्ता की जांच के निर्देश मुख्य अभियंता को दिए हैं। उन्होंने बताया कि जुलाई में काम पूरा होने के बाद चार्जिंग स्टेशन का ट्रायल कराया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। उसके बाद अगस्त में शहर को इलेक्ट्रिक बसें मिल सकती हैं।

सीआइ पार्क के कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन का भी किया निरीक्षण 

सीईओ ने सीआइ पार्क में कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन का भी निरीक्षण किया। वहां लगाए गए कंपोस्टर भी देखे। उन्होंने बताया कि कंपोस्टर चलाने के बारे में संबंधित कंपनी के प्रतिनिधियों से वार्ता की है। वहां निर्माण का कार्य एक महीने में पूरा किया जाएगा। पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान को वहां 25 केवीए का बिजली कनेक्शन लगाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी