Road Accident : राजस्थान में बस और ट्रेलर की भिड़ंत में बरेली के आठ की मौत, 20 घायल Bareilly News

राजस्थान में जयपुर से ब्यावर जा रही वीडियो कोच बस लामाना गांव के पास ओवरटेक करते समय ट्रेलर से भिड़ गई। हादसे में बस में सवार बरेली के आठ लोगों की मौत हो गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 03:07 PM (IST)
Road Accident : राजस्थान में बस और ट्रेलर की भिड़ंत में बरेली के आठ की मौत, 20 घायल Bareilly News
Road Accident : राजस्थान में बस और ट्रेलर की भिड़ंत में बरेली के आठ की मौत, 20 घायल Bareilly News

जेएनएन, बरेली : राजस्थान में जयपुर से ब्यावर जा रही वीडियो कोच बस लामाना गांव के पास ओवरटेक करते समय ट्रेलर से भिड़ गई। हादसे में बस में सवार आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, हादसा रविवार शाम को हुआ। बस में बरेली (उत्तर प्रदेश) के फरीदपुर और आसपास के गांवों के 70 ईंट भट्टा श्रमिक बच्चों समेत सवार थे। दुर्घटना में बस का एक तरफ का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। आसपास के होटल संचालकों और राहगीरों ने बस में फंसे यात्रियों को निकाला। तीन यात्रियों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि पांच की मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हुई।

हादसे में इनकी हुई मौत

मेहरूनिसा पुत्री बातून शाह नियाज अली, ईंट भट्टा ठेकेदार इमरान इदरिस शबनम उर्फ शबाना पत्नी गुड्डू अली आरिफ अलीना तीन साल की एक बच्ची

रोजी-रोटी की तलाश में निकले थे, निगल गई मौत

फरीदपुर के मुहल्ला फर्रखपुर में रहने वाले परिवार निकले तो रोजी-रोटी की तलाश में थे मगर रास्ते में मौत ने झपट्टा मार दिया। मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल थे, जबकि बाकी चार लोग उन्हीं के पड़ोसी थे। कई अन्य घायल हैं जिनका अजमेर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

डग्गामार बस से रवाना हुए थे 70 से ज्यादा लोग

मुहल्ला फर्रखपुर व आसपास गांव के 70 से ज्यादा लोग मजदूरी की तलाश में शनिवार की रात को निकले थे। इनमें से कुछ के साथ परिवार भी था। सभी लोग फरीदपुर से एक डग्गामार बस से जयपुर तक गए। वहां से आगे जा रहे थे कि हादसा हो गया।

एक ही परिवार के चार लोगों की हुई मौत

रात को हादसे की सूचना मुहल्ले में पहुंची। वहां रहने वाले फहीम ने बताया कि मुहल्ले के कई परिवार भट्ठे पर मजदूरी करने के लिए घरों से निकले थे। देर शाम सूचना मिली कि बस जयपुर के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गई है। बस में इदरीस, उनकी बहन तराना, बेटी अलीना व पत्नी भी सवार थीं। इन सभी की मौत हो गई। जबकि दो अन्य परिवारों के दो-दो लोगों की मौत हो गई।

परिजनों को मौत के बारे में नहीं बताया

इदरीस समेत एक ही परिवार के चार लोगों की मौत सूचना मुहल्ले में पहुंची तो मातम पसर गया। इदरीस के पिता न्यामत शाह को सिर्फ इतना बताया गया कि जिस बस से वे लोग गए थे, उसका एक्सीडेंट हो गया है। उसमें बैठे लोग घायल हैं, इसलिए इलाज के लिए जयपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद परिवार के कुछ लोग जयपुर के लिए रवाना हो गए।

महीनों रहते हैं दूसरे प्रदेश में

मुहल्ला फर्रखपुर व आसपास के तमाम परिवार रोजी-रोटी की तलाश में अक्सर राजस्थान, गुजरात, जम्मू-कश्मीर व पंजाब आदि राज्य जाते हैं। वहां भट्ठों, कारखानों आदि पर मजदूरी का काम करते हैं और महीनों तक वहीं पर रुकते हैं। चूंकि, लंबे समय तक वहां रहना पड़ता था इसलिए अधिकतर के परिवार साथ में जाते हैं। सालों से यह सिलसिला चलता आ रहा है। इस बार भी यहां से 70 से ज्यादा युवक, महिलाएं आदि भट्ठे पर मजदूरी करने के लिए घरों से निकले थे। 

chat bot
आपका साथी