Bareilly Double Murder Case : बरेली में दोहरे हत्याकांड के तीनों मुख्य आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार, डेढ़ साल की बच्ची का पता नहीं

Bareilly Double Murder Case जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव जरैली में शनिवार को हुए खूनी संघर्ष में दो लोगों की मौत के बाद रविवार देर रात तीनों मुख्य आरोपितों अहजर मंजर और सरवर को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 07:07 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 07:07 AM (IST)
Bareilly Double Murder Case : बरेली में दोहरे हत्याकांड के तीनों मुख्य आरोपित मुठभेड़ में गिरफ्तार, डेढ़ साल की बच्ची का पता नहीं
देर रात मिली सूचना, इनायतपुर पुलिया के पास हुई मुठभेड़, अजहर और मंजर के पैर में लगी गोली।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Double Murder Case : जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव जरैली में शनिवार को हुए खूनी संघर्ष में दो लोगों की मौत के बाद रविवार देर रात तीनों मुख्य आरोपितों अहजर, मंजर और सरवर को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में दो आरोपितों के पैर में गोली लगी। वहीं इससे पहले दोपहर को पोस्टमार्टम के बाद दोनों भाइयों के शव घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में में ही दोनों भाइयों के शव सुपुर्द-ए-खाक किए गए।

जरैली गांव में शनिवार को हैदर अली की बेटी नन्हीं बानो और जकी हैदर के पुत्र अजहर अली के बीच समझौता कराने के लिए पंचायत बैठी थी। पंचायत के बाद अजहर पक्ष ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इससे नन्हीं के पिता हैदर अली और चाचा गुलशन अली की मौत हो गयी थी। जबकि गोली व छर्रे लगने से दर्जन भर लोग घायल हो गए थे। इस मामले में मृतक हैदर अली के पुत्र गुलाब हैदर ने अजहर अली, मंजर अली, कलीम हैदर, हकी हैदर, सरबर अली, जैकी, जरी हैदर व चांद बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

नवाबगंज पुलिस ने देर रात में ही आरेापित पक्ष के करीब दस लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी। पुलिस ने सभी आरोपितों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनकी लोकेशन निकाल कर दबिश देना शुरू किया। रविवार शाम तक पुलिस की तीन टीमें अलग अलग स्थानों पर दबिश देती रहीं, लेकिन हत्यारोपित हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस आरोपितों की तलाश में पीलीभीत, बीसलपुर, बिलसंडा, फरीदपुर, बहेड़ी व शहर में रहने वाले कुछ रिश्तेदारों के यहां भी गई, लेकिन कोई नहीं मिला।

देर रात इंस्पेक्टर धनंजय सिंह को सूचना मिली कि नन्ही का पति अजहर और उसके दोनो भाई मंजर और सरवर इनायतपुर पुलिया के पस छिपे हैं और वहां से उत्तराखंड भागने की फिराक में है। इस पर इंस्पेक्टर ने पुलिस बल के साथ घेराबंदी की। पुलिस ने जब उन्हें पकड़ने का प्रयास कि तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी हमले में पुलिस ने मंजर और अजहर के पैर में गोली मारकर उन्हें गिरा दिया और सरवर को दौड़ाकर पकड़ लिया।

पुलिस ने मंजर के पास से 12 बोर जबकि अजहर और सरवर के पास से 315 बोर का तमंचा बरामद किया है।एसएसपी रोहित सिंह साजवाण ने बताया कि पंचायत में हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हुई थी। आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इन आठ लोगों में से चार 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था। देर रात नवाबगंज पुलिस ने इनायतपुर पुलिया के पास मुठभेड़ में मंजर, अजहरर और सरवर को गिरफ्तार कर लिया है। मंजर और अजहर को पैर में गोली लगी है। 

डेढ़ साल की बेटी कहां किसी को पता नहीं : नन्ही और अजहर की डेढ़ साल की बेटी कहां है, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। बताते हैं कि शनिवार को बेटी को लेकर ही झगड़ा हुआ था। इसके बाद डेढ़ साल की बेटी को अजहर ने गांव में ही रहने वाले अपने बहनोई कलीम हैदर के घर भेज दिया था। इसके बाद पंचायत हुई और गोलीबारी हो गई। इसके बाद कलीम और उसका परिवार फरार है। लोगों ने बताया कि नन्हीं की बेटी उन्हीं के साथ है। लेकिन कोई पुख्ता तौर पर नहीं बता रहा कि वह कहां है। पुलिस भी बेटी के कलीम हैदर के स्वजनों के साथ होने का अंदेशा जता रही है।

chat bot
आपका साथी