बरेली के क्यारा गांव का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम-एसएसपी बोले, जिसमें दिखें कोविड लक्षण, उन्हें तुरंत उपलब्ध कराएं दवा

क्यारा विकास खंड क्षेत्र के गांवों में लगातार लोगों के बीमार मिलने की जानकारी पर सोमवार को डीएम एसएसपी हालात जानने निकले। उन्होंने क्यारा सीएचसी समेत अलग अलग गांवों में पहुंचकर वहां के लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने कोरोना संदिग्धों की पहचान के कार्य को तेजी के निर्देश दिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:39 AM (IST)
बरेली के क्यारा गांव का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम-एसएसपी बोले, जिसमें दिखें कोविड लक्षण, उन्हें तुरंत उपलब्ध कराएं दवा
अधिकारियों को गांवों में सब ठीक दिखाया गया, उन्होंने सतर्कता बढ़ाने को कहा।

बरेली, जेएनएन। क्यारा विकास खंड क्षेत्र के गांवों में लगातार लोगों के बीमार मिलने की जानकारी पर सोमवार को डीएम एसएसपी हालात जानने निकले। उन्होंने क्यारा सीएचसी समेत अलग अलग गांवों में पहुंचकर वहां के लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां कोरोना संदिग्धों की पहचान के कार्य को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने निगरानी समितियों से साफ कहाकि जिनमें कोरोना के लक्षण मिलें उन्हें तत्काल दवा उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्यारा समेत कई गांवों का निरीक्षण किया। उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी रहे। उन्होंने निगरानी समितियों के सदस्यों के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों कर्मचारियों से कहा कि ग्रामीणों के टेस्ट की संख्या बढ़ाएं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में वर्तमान में 30 मोबाइल वैन साप्ताहिक रोस्टर अनुसार सैंपल टेस्ट कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि एंटीजन के साथ ही आवश्यक होने पर आरटीपीसीसीआर टेस्ट भी कराया जाए। साथ ही जिसे भी लक्षण हों, उसे तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने के बाद डीएम ने क्यारा ब्लॉक के ग्राम चनेहटा तथा बारीनगला का भी भ्रमण किया।

वहां ग्रामीणों से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने ग्रामीणों से सर्विलांस टीम आदि के आने के बारे में भी जानकारी ली। इसके अलावा संबंधित अधिकारियों से कहाकि मेडिकल किट के वितरण, कांटेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस जैसे कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान अवश्य रखा जाए। उन्होंने क्यारा की व्यवस्थाओं को देख कर संतुष्टि जाहिर की।

chat bot
आपका साथी