Bareilly Division Weekend Lockdown News : यह कैसा लाॅॅकडाउन आधा शटर खोलकर कमा रहे मुनाफा, फैला रहे संक्रमण

Bareilly Division Weekend Lockdown News पुलिस-प्रशासन की ढिलाई के कारण दुकानदार आधे शटर के साथ आपदा को अवसर में बदल रहे है। मुनाफाखोरी के लोभ में दुकानदार संक्रमण से होने वाले खतरा को भूल अपने स्वजन से भी मोह भंग कर चुके है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:18 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:18 PM (IST)
Bareilly Division Weekend Lockdown News : यह कैसा लाॅॅकडाउन आधा शटर खोलकर कमा रहे मुनाफा, फैला रहे संक्रमण
Bareilly Division Weekend Lockdown News : यह कैसा लाॅॅकडाउन आधा शटर खोलकर कमा रहे मुनाफा, फैला रहे संक्रमण

बरेली, जेएनएन। पुलिस-प्रशासन की ढिलाई के कारण दुकानदार आधे शटर के साथ आपदा को अवसर में बदल रहे है। मुनाफाखोरी के लोभ में दुकानदार संक्रमण से होने वाले खतरा को भूल अपने स्वजन से भी मोह भंग कर चुके है। ऐसी स्थिति में संक्रमण दुकानदार के साथ उनके स्वजन को भी जानलेवा साबित हो सकता है। अधिकांश कपड़ों की दुकानों के अंदर ग्राहकों को बैठाकर बिक्री की जा रही है। पुलिस आते ही आधे शटर अंदर से बंद कर लिए जाते है। ऐसे में कहीं भी कोरोना कर्फ्यू का पालन होता नजर नहीं आ रहा है।

सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को भले ही 10 मई तक बढ़ा दिया हो, लेकिन दुकानदार और नागरिक मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। बेवजह बाइक और कार लेकर निकलने वाले भी लोग नहीं मान रहे हैं। पूरे दिन शहर में चहल पहल रहती है। इसके अलावा शहर और कस्बों में दुकानों के आधे शटर खोलकर सामान बेचा जा रहा है। पुलिस की ढिलाई की वजह से कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन होता नजर नहीं आ रहा है।

सुबह से देर शाम तक चहल-पहल लगातार बनी रहती है। अधिकांश दुकानों पर ताले लटके हुए हैं लेकिन जो मुनाफाखोर है वह बाज नहीं आ रहे है। कुछेक दुकानदार दुकानों के पास ही घर होने का भरपूर फायदा उठा रहे है। शहर के घंटाघर, बड़ा बाजार, खैराती चौक, नेहरू चौक में मुनाफाखोर दुकानों के आधे शटर खोलकर बिक्री कर रहे है। शहर के भीतर और बाहर सुबह से शाम तक वाहनों का लगातार आना-जाना जारी है।

बेवजह बाइक सवार भी फर्राटा भरते नजर आए लेकिन किसी चौराहे और तिराहे उन्हें रोकने टोकने वाला कोई नजर नहीं आया। शहर के प्रतिष्ठित दुकानदारों ने मुनाफाखोर और कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ विरोध जताया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मुनाफाखोर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 दुकानदार मुनाफाखोरी की वजह से परिवार के बारे में कताई नहीं सोच रहे है। बाहर से आने वाले ग्राहकों को दुकानों के अंदर बैठाकर महंगे दामों में सामान बेच रहे है। ऐसे में अगर संक्रमण फैलता है तो दुकानदार के साथ उसका परिवार भी चपेट में आ सकता है। - कमल धींगड़ा, दुकानदार

आधे शटर के साथ दुकान खोलने वाले दुकानदार अपने ही स्वजन को धोखा दे रहे है। संक्रमण किसी से पूछकर नहीं आ रहा है। जान बचेगी को रूपया तो बाद में भी कमा लिया जाएगा। पुलिस को एेसे मुनाफाखोर दुकानदारों के खिलाफ ठोस कदम उठा चाहिए। - अंकित रस्तोगी, दुकानदार

chat bot
आपका साथी