युवकों ने दारोगा की वीडियो बनाई, कहा 50 हजार दो नहीं तो वायरल कर देंगे, जाने फिर क्या हुआ

रात में ड्यूटी कर रहे दो दारोगा आपस में बात कर रहे थे।यह देख बाइक पर आए दो युवक उनकी वीडियो बनाने लगे।वीडियो बनाने के बाद दारोगा से कहा कि ये शराब पीकर ड्यूटी करने का वीडियो है। 50 हजार रुपये दे दो नहीं तो वायरल कर देंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:42 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:42 AM (IST)
युवकों ने दारोगा की वीडियो बनाई, कहा 50 हजार दो नहीं तो वायरल कर देंगे, जाने फिर क्या हुआ
दारोगा पर शराब पिये होने का आरोप लगा वीडियो बना वायरल करने की दी थी धमकी।

बरेली, जेएनएन।रात में ड्यूटी कर रहे दो दारोगा आपस में बात कर रहे थे।यह देख बाइक पर आए दो युवक उनकी वीडियो बनाने लगे।वीडियो बनाने के बाद दारोगा से कहा कि ये शराब पीकर ड्यूटी करने का वीडियो है। 50 हजार रुपये दे दो नहीं तो वायरल कर देंगे।इस पर दारोगा और युवकों के बीच हाथापाई होने लगी। इस पर पुलिस दोनों को गिरफ्तार करके थाने ले गई।पूछताछ में पता चला कि दोनों फर्जी मीडियाकर्मी बन रंगदारी मांगकर कई लोगों को ठग चुके हैं। आरोपितों में एक का नाम अंशुल सिन्हा व दूसरा जितेंद्र कुमार है। दोनों के खिलाफ रंगदारी मांगने समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।पूछताछ में पता चला कि उनके गिरोह में 15 से अधिक लोग शामिल हैं।

मामला गुरुवार का है। बारादरी थाने में तैनात दारोगा अंकित कुमार ने बताया कि वह रात्रि ड्यूटी में गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान ईंट पजाया चौराहे से थोड़ी दूर आगे वह फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक उनके पीछे आकर रुके। खुद को मीडियाकर्मी बताते हुए दोनों दारोगा का वीडियो बनाने लगे। आरोप है कि दोनों ने दारोगा द्वारा शराब पीये होने की बात कही। कहा कि पचास हजार रुपये इस वीडियो के बदले देने पड़ेंगे। रकम न देने पर वीडियो वायरल कर देंगे और तुम्हारी वर्दी उतरते देर नहीं लगेगी। विरोध पर दोनों दारोगा से हाथापाई पर आमादा हो गए। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने उनके गिरोह में 15 से अधिक लोगों के शामिल होने की बात कही है। इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है, जो फर्जी मीडियाकर्मी बन वसूली का काम करते हैं।

कैंट के होशियार निकले सबसे समझदार : पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने जिले के सभी थानों के बीट बुक प्रणाली के संबंध में बैठक की। बैठक में जिले के सभी थानों से दो दो सिपाही शामिल हुए। इसमें कैंट थाने के आरक्षी होशियार सिंह की बीट बुक में 36 सूचनाएं दर्ज थी, उनके कार्य को एसएसपी ने सराहा। वहीं दूसरे स्थान पर अमित कुमार ने 32 और किला थाने के मुकुल मलिक ने 27 सूचना दर्ज कर तीसरे स्थान पर रहे। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने निर्देश दिए कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल का उपयोग न करें।

एडीजी ने अपने कार्यालय में कराया वाहनों का चालान : एडीजी अविनाश चंद्र ने शनिवार को जोन कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी शाखाओं, संतरी पोस्ट, बैरिक व मैस की स्थिति देखी। इसके अलावा उन्होंने अभिलेखों का रखरखाव और फाइल आदि की स्थिति भी देखी। निर्देश दिए कि साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। परिसर में खड़े वाहनों को देखा और मानक के विपरीत पाए गए वाहनों का चालान कराया।

chat bot
आपका साथी