Bareilly Crime : बरेली में ससुरालियाें ने की हद पार, दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो बहू का कराया गर्भपात

Bareilly News विवाह के तीन माह पूरे भी नहीं हुए थे कि ससुरालीजन दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे। मांग पूरी नहीं हुई तो ससुर ने स्वजन के साथ मिलकर दर्द की दवा बताकर उसे पिला दी और उसका जबरन गर्भपात करा दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:32 AM (IST)
Bareilly Crime : बरेली में ससुरालियाें ने की हद पार, दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो बहू का कराया गर्भपात
Bareilly Crime : बरेली में ससुरालियाें ने की हद पार

बरेली, जेएनएन। Bareilly News : विवाह के तीन माह पूरे भी नहीं हुए थे कि ससुरालीजन दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगे। मांग पूरी नहीं हुई तो ससुर ने स्वजन के साथ मिलकर दर्द की दवा बताकर उसे पिला दी और उसका जबरन गर्भपात करा दिया। शनिवार को बिलखती हुई पीड़िता ने एसएसपी को उनके दफ्तर पहुंचकर आपबीती सुनाई। एसएसपी के निर्देश पर सुभाषनगर पुलिस ने विवाहिता साक्षी की तहरीर पर आरोपित पति तेजस उर्फ बंटी निवासी हरी मस्जिद गुलाब का बाग, ससुर डॉ. हरिशंकर, सास मीरा व पड़ोसन गु़ड़िया के खिलाफ दहेज अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

बाेली- चार लाख रुपए की मांग काे लेकर करते थे मारपीट 

पीड़िता साक्षी इज्जतनगर के डेलापीर के रहने वाली है। 30 अप्रैल 2021 को सुभाषनगर क्षेत्र के करेली निवासी तेजस उर्फ बंटी से उसकी शादी हुई थी। आरोप है कि पति के बेरोजगार होने के चलते ससुराली दुकान खुलवाने के लिए चार लाख रुपये की मांग करने लगे। यहीं नहीं पति ने अपाचे मोटरसाइकिल, सोने की चेन व घड़ी की अलग से मांग कर दी। मांग पूरी न होने पर मारपीट शुरू कर दी।

जबरन दवा पिलाकर दाे माह का गर्भ गिराने का लगाया आराेप 

पीड़िता के मुताबिक वह दो माह की गर्भवती भी थी। दर्द होने पर 22 जुलाई को पति अल्ट्रासाउंड कराने ले गया। जांच कराने के बाद आरोपित पति पत्नी को पिता के क्लीनिक पर ले गया। यहां ससुर ने स्वजन के साथ मिलकर उसे दर्द की दवा बताकर जबरन पिला दी। इससे विवाहिता की हालत बिगड़ गई। उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका गर्भपात करा दिया गया। गर्भपात का विरोध किया तो ससुरालियों ने फिर पिटाई कर दी। पीड़िता ने एसएसपी दफ्तर में जान का खतरा भी जताया है।

वर्जन

मामले में एसएसपी के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर आरोपित पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

- नरेश कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर, सुभाषनगर

chat bot
आपका साथी