Bareilly Covid Vaccination : अब हर सेशन में 125 स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण

Bareilly Covid Vaccination News स्वास्थ्य विभाग 28 जनवरी को अब तक सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन करने जा रहा है। इस बार 34 सेंटरों पर 65 सेशन बने हैं। इनमें से महज 31 सेशन पर ही पहले की तरह 100 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:28 AM (IST)
Bareilly Covid Vaccination : अब हर सेशन में 125 स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण
Bareilly Covid Vaccination : अब हर सेशन में 125 स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण

बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid Vaccination News: स्वास्थ्य विभाग 28 जनवरी को अब तक सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन करने जा रहा है। इस बार 34 सेंटरों पर 65 सेशन बने हैं। इनमें से महज 31 सेशन पर ही पहले की तरह 100 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। शेष 34 सेशन पर प्रति सेशन के हिसाब से वैक्सीन लगवाने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 125 कर दी गई है। इस तरह कुल 7319 स्वास्थ्यकíमयों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसकी तैयारियों पूरी हैं।

वैक्सीनेशन टीम दूर करेगी स्वास्थ्यकर्मियों की टेंशन

कोविड-19 वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए अब वैक्सीनेटर टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों के मन से भ्रम और संशय भी दूर करेंगे। टीकाकरण से पहले ही बाद में होने वाले आंशिक असर की भी जानकारी देंगे। अभी तक वैक्सीनेशन का आंकड़ा 70 फीसद से कम रहा है। ऐसे में गुरुवार के अलावा 29 जनवरी और चार, पांच फरवरी को वैक्सीनेशन बढ़ाने की तैयारी है।

‘अलॉट बेनिफीशियरी’ में तीन बजे के बाद मौका

वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए कोविन एप पर ‘अलॉट बेनिफीशियरी’ ऑप्शन भी शुरू हुआ है। जिसमें किसी अन्य दिन के लिए पंजीकृत होने के बावजूद पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मी को वैक्सीन लगाई जा सकेगी। हालांकि इस ऑप्शन के तहत वैक्सीनेशन के लिए लाभार्थी का पंजीकरण उसी सेशन पर होना अनिवार्य होगा, जहां वह वैक्सीन लगाना चाहता है। ऐसे स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन तीन बजे के बाद ही होगा।

जिले में अब तक कोविड-19 वैक्सीनेशन 70 फीसद से कम रहा है। विभाग की कोशिश है कि टीकाकरण की रफ्तार बढ़े और इसके लिए वैक्सीन लगाने वाली टीम को नई जिम्मेदारी दी गई है। वैक्सीन लगाने वाली टीमें आपस में सामंजस्य बनाकर काम करेंगी। - डॉ.एसके गर्ग, सीएमओ

chat bot
आपका साथी