Bareilly Covid Vaccination News : क्या स्पुुतनिक-वी वैक्सीन से शुरू हो गया वैक्सीनेशन, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Bareilly Covid Vaccination News कोविड वैक्सीनेशन के लिए रविवार सुबह दस बजे से जिले में पंजीकरण और स्लाट बुकिंग प्रक्रिया शुरू हुई। हालांकि सोमवार यानी 17 मई से 22 मई के लिए होने वाली स्लॉट बुकिंग को लेकर युवा संशय में आ गए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:46 AM (IST)
Bareilly Covid Vaccination News : क्या स्पुुतनिक-वी वैक्सीन से शुरू हो गया वैक्सीनेशन, जानने के लिए पढ़ें ये खबर
बरेली जिले में 17 से 22 मई के लिए स्लॉट बुकिंग हुई।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid Vaccination News : कोविड वैक्सीनेशन के लिए रविवार सुबह दस बजे से जिले में पंजीकरण और स्लाट बुकिंग प्रक्रिया शुरू हुई। हालांकि सोमवार यानी 17 मई से 22 मई के लिए होने वाली स्लॉट बुकिंग को लेकर युवा संशय में आ गए। वजह, कोविन एप पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन के अलावा रशिया की स्पुुतनिक-वी वैक्सीन भी दिखा रहा था। नई वैक्सीन लगवाने के उत्साह में लोगों ने इस वैक्सीन के आप्शन पर क्लिक किया। लेकिन एप पर स्पुुतनिक-वी का टीकाकरण केंद्र उपब्ध नहीं दिखाया और कोई सेंटर बुक नहीं हुआ। इसके बाद कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन से टीकाकरण के लिए केंद्र चुनने पड़े।

अगली खेप में आ सकती है स्पूतनिक-वी : सोमवार से शनिवार तक रोज 7400 डोज का लक्ष्य लगाकर पंजीकरण स्लॉट उपलब्ध किये गए थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस वैक्सीनेशन लॉट के खत्म होने के बाद जल्द ही अगली खेप लखनऊ से आएगी। इसमें स्पूतनिक-वी वैक्सीन आने की पूरी संभावना है।

महज कुछ घंटे में सभी दिनों के स्लॉट हो गए बुक : रविवार सुबह दस बजे से वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुकिंग शुरू हुई। वैक्सीन लगवाने के लिए पहले से पंजीकृत लोगों में इतना उत्साह था कि महज कुछ एक से डेढ़ घंटे में शहर के लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों के स्लॉट बुक हो गए। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में भी दोपहर तक सभी स्लॉट बुक हो गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के लिए स्लॉट सुबह दस बजे खुल गए थे। लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों पर बुकिंग हो चुकी है। सोमवार सुबह तय समय से शाम चार बजे तक टीकाकरण होगा।

chat bot
आपका साथी