Bareilly Covid Vaccination News : बरेली के निजी अस्पतालों में युवा वर्ग का कैसे हो कोरोना वैक्सीनेशन, अभी तक नहीं मिली वैक्सीन

Bareilly Covid Vaccination News टीकाकरण अभियान पर वैक्सीन की कमी का असर पड़ रहा है। मसलन सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण वैक्सीन के हिसाब से किया जा रहा है। युवाओं यानी 18 से 44 आयुवर्ग के लिए सोमवार से शनिवार तक चार हजार टीकाकरण का ही लक्ष्य है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:34 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:34 AM (IST)
Bareilly Covid Vaccination News : बरेली के निजी अस्पतालों में युवा वर्ग का कैसे हो कोरोना वैक्सीनेशन, अभी तक नहीं मिली वैक्सीन
दूसरी डोज लगवाने के लिए सरकारी केंद्रों पर भेजने के लिए निजी अस्पताल करें फोन।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Covid Vaccination News : टीकाकरण अभियान पर वैक्सीन की कमी का असर पड़ रहा है। मसलन, सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण वैक्सीन के हिसाब से किया जा रहा है। युवाओं यानी 18 से 44 आयुवर्ग के लिए सोमवार से शनिवार तक महज चार हजार लोगों के टीकाकरण का ही लक्ष्य है, यानी वैक्सीन सीमित हैं। वहीं, निजी अस्पतालों को युवा वर्ग के टीकाकरण के लिए फिलहाल वैक्सीन अभी तक नहीं मिल सकी हैं।

यही नहीं, दूसरी डोज लगवाने के लिए भी अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन मुहैया नहीं कराई हैं। इसके उलट महकमे ने निजी अस्पतालों को दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंचने वाले लोगों को दूसरे सरकारी केंद्रों की सूची थमा दी है। साथ ही कहा है कि दूसरी डोज के लिए लाभार्थियों को फोन कर सूचित करें और सरकारी केंद्रों में भेजें। इनमें से कई केंद्र शहर के सरकारी केंद्रों से कई किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र के सामुदायिक या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। ऐसे में प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक चक्कर में पड़ गए हैं कि एक तरफ वैक्सीन नहीं मिल रही, दूसरी तरफ लोगों को शार्ट लिस्ट कर फोन कराएं तो कैसे। वहीं, दूसरी डोज लगवाने के लिए सैकड़ों लोग अभी तक निजी अस्पतालों में वैक्सीन आने का इंतजार कर रहे हैं।

प्रतिरक्षण कार्यालय से इस तरह का पहुंचा मैसेज

जिला प्रतिरक्षण कार्यालय से वैक्सीनेशन करने वाले सभी निजी अस्पतालों को मैसेज गया है। इसमें कहा गया है कि जिन लोगों का प्रथम कोविड वैक्सीनशन किया जा चुका है और दूसरा वैक्सीनशन होना है उनको फोन करवाकर दूसरी डोज लगवाने के लिए सरकारी सेंटर में भेजने के लिए प्रेरित करें। अपने अस्पताल या संस्थान के बाहर एक नोटिस चस्पा करवा दें कि जिन लोगों की पहली डोज लग चुकी है वे दूसरी डोज सरकारी सेंटर में जाकर लगवा सकते हैं।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आरएन सिंह ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में ही टीकाकरण के आदेश शासन से मिले हैं। दूसरी डोज लाभार्थियों को समय पर मिले, इसके लिए निजी अस्पताल संचालकों को सरकारी केंद्रों पर लाभार्थी भेजने का मैसेज भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी